logo-image

डेंगू से निपटने के लिए दिल्ली सरकार के पास पर्याप्त इंतजाम नहीं : दिल्ली कांग्रेस

डेंगू से निपटने के लिए दिल्ली सरकार के पास पर्याप्त इंतजाम नहीं : दिल्ली कांग्रेस

Updated on: 23 Oct 2021, 07:20 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में बढ़ते डेंगू के मामलों पर राजनीति होने लगी है दिल्ली कांग्रेस ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए दिल्लीवासियों को गुमराह करने का आरोप लगाया।

दिल्ली कांग्रेस के मुताबिक, दिल्ली में डेंगू से हालात खराब है, अस्पतालों में डेंगू मरीजों के बेड़ की समस्या कोविड-19 महामारी की भांति उत्पन्न हो रही है, जबकि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री का कहना कि अस्पतालों में बेड की कोई कमी नहीं है और डेंगू से स्थिति नियंत्रण में है।

दिल्ली कांग्रेस नेता अनिल भारद्वाज ने कहा कि, वास्तविकता में डेंगू के मामलों से निगम और दिल्ली सरकार के अस्पताल के बेड फुल होने के बाद 1 बेड पर 2-3 मरीज इलाज करा रहे हैं। दिल्ली सरकार और भाजपा शासित निगम अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करके दिल्लीवासियों को गुमराह करने की बजाय स्वास्थ्य सेवाओं को दुरस्त करने पर ध्यान देकर दिल्ली को डेंगू से बचाए।

दिल्ली डेंगू से प्रभावित है परंतु केजरीवाल सरकार ने केन्द्र सरकार से केवल 700 डेंगू टेस्िंटग किट की मांग की है। आपातकाल में अस्पतालों में 70 प्रतिशत मरीज डेंगू के लक्षण वाले पहुंच रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, डेंगू टेस्िंटग किट की कमी के कारण जब टेस्ट नहीं होंगे तो डेंगू के मामले कैसे सामने आऐंगे, डाक्टर केवल लक्षणों के आधार पर इलाज करने को मजबूर हैं। वहीं दिल्ली सरकार और निगमों को मानवीय सोच और संवेदनार्पूण रवैया अपनाकर डेंगू के मामलों को छिपाने की जगह डेंगू से दिल्लीवालों को बचाने के लिए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में क्रांतिकारी सुधार लाने की जरुरत है।

दिल्ली कांग्रेस की ओर से कहा गया कि, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के प्रति दिल्ली सरकार की लापरवाही इसी बात से व्यक्त होती है कि नेशनल वेक्टर बोर्न डिसीज प्रोग्राम के तहत 2021-22 के लिए आवंटित बजट को 98 प्रतिशत घटाकर केवल 10 लाख कर दिया है जबकि पिछले वर्ष स्वास्थ्य विभाग द्वारा 50 करोड़ बजट का आंवटन हुआ था, जिसमें केवल 1.21 करोड़ रुपये ही खर्च किया गया।

केजरीवाल ने डेंगू जागरुकता अभियान 10 मिनट-10 बजे-10 हफ्ते के तहत केवल अपना चेहरा चमकाने का ही काम किया। केजरीवाल ने बढ़ते डेंगू के मामलों पर दिल्लीवासियों के प्रति कोई संवेदना प्रकट नहीं की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.