logo-image

कोविड के मामले बढ़ने पर 10 राज्यों में केंद्रीय टीमों को तैनात किया जाएगा

कोविड के मामले बढ़ने पर 10 राज्यों में केंद्रीय टीमों को तैनात किया जाएगा

Updated on: 25 Dec 2021, 02:55 PM

नई दिल्ली:

बढ़ते कोविड -19 मामलों के मद्देनजर, केंद्र ने दस चिन्हित राज्यों में बहु-अनुशासनात्मक टीमों को तैनात किया है, जो पॉजिटिव मामलों की संख्या में वृद्धि या राज्यों के प्रयासों की सहायता के लिए धीमी टीकाकरण गति की रिपोर्ट कर रहे हैं।

सरकारी नोटिस के अनुसार, इन टीमों को केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पंजाब में तैनात किया जाएगा और टीम तीन से पांच दिनों के लिए राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ काम करेगी।

टीमें जीनोम अनुक्रमण के लिए भारतीय सार्स-सीओवी-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (इंसाकोग) नेटवर्क को क्लस्टर से पर्याप्त नमूने भेजने सहित कोविड -19 परीक्षण के साथ-साथ निगरानी, नियंत्रण संचालन सहित ट्रेसिंग से संपर्क करेंगी।

नोटिस के अनुसार, राज्य स्तर की केंद्रीय टीमें स्थिति का आकलन करेंगी, उपचारात्मक कार्रवाई का सुझाव देंगी और हर शाम 7 बजे तक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (एमओएचएफडब्ल्यू) को एक रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगी।

वहीं भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7,286 मामले सामने आए हैं और इस दौरान 387 लोगों की मौत हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.