logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कनाडा में कोविड-19 के 15.5 लाख से ज्यादा मामले

कनाडा में कोविड-19 के 15.5 लाख से ज्यादा मामले

Updated on: 15 Sep 2021, 09:45 AM

ओटावा:

कनाडा में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 3,955 नए मामले सामने आए हैं, जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,555,121 हो गई है। साथ ही कोरोना से 27,262 लोगों की मौतों हो चुकी है। इसकी जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी।

कनाडा में कुल कोविड -19 मामले 1 सितंबर को 15 लाख का आंकड़ा पार कर गए हैं।

इस बीच, 44 लाख की आबादी वाले प्रांत अल्बर्टा ने मंगलवार को 1,434 नए मामले और 9 लोगों की मौत की सूचना दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि प्रांत में अब कोरोना के 18,265 सक्रिय मामले हैं और 212 आईसीयू सहित 822 अस्पताल में भर्ती हैं।

अल्बर्टा की स्वास्थ्य मुख्य चिकित्सा अधिकारी दीना हिनशॉ ने ट्विटर पर कहा कि आईसीयू में 90 प्रतिशत से अधिक प्रवेश या तो बिना टीकाकरण के हैं या आंशिक रूप से टीकाकरण के हैं।

कनाडा के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत ओंटारियो में मंगलवार को सात नई मौतें दर्ज की गईं, जिससे कुल मौतों की संख्या बढ़कर 9,624 हो गईं।

मंगलवार को 80 लाख से ज्यादा आबादी वाले क्यूबेक प्रांत में 633 नए मामले और 7 नई मौतें दर्ज की गईं।

कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी ने हाल ही में टीकाकरण कवरेज बढ़ाने और डेल्टा वैरिएंट के कारण बढ़ते मामलों को रोकने के लिए अन्य उपायों को लागू करने का आह्वान किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.