logo-image

वन प्लस 5 स्मार्टफोन के लॉन्च होने से पहले ही लीक हुए उसके फीचर्स, 16 MP के ड्यूअल कैमरे से लैस होगा फोन

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वन प्लस के अपने नए मॉडल वन प्लस 5 को बाजार में लाने की तैयारी कर रही है

Updated on: 03 May 2017, 11:29 PM

नई दिल्ली:

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वन प्लस के अपने नए मॉडल वन प्लस 5 को बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। लेकिन लॉन्च होने से पहले ही इस फोन के फीचर्स और कैमरे से जुड़ी जानकारी लीक हो गई है।

हालांकि लीक हुई जानकारी सही है या गलत ये बता पाना अभी मुश्किल है। लेकिन लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका ड्यूअल कैमरा है। रियर कैमरे के साथ ही इसफोन में फ्रंट फेसिंग कैमरा भी 16 मेगा पिक्सल का होगा।

इसके साथ ही फोन को हैंग होने से बचाने के लिए इसमें 8 जीबी रैम होगा। अगर फोन के प्रोसेसर की बात करें तो ये फोन  ओक्टाकोर स्नैपड्रैगन 835 से लैस होगा। स्मार्टफोन में बैकअप की समस्या को देखते हुए 4000 एमएच की बैट्री लगाई गई है ताकि फोन ज्यादा से ज्यादा बैकअप दे सके।

वन प्लस 5 में 5.5 इंच का एमोलेड एचडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिज्योल्यूशन 2560x1440 है। कंपनी इस फोन को अपने फ्लैगशिफ सेंगमेंट में लोकप्रिय बनाने के लिए कई नई तकनीकों से भी यूजरों को रूबरू कराएगी ।

ये भी पढ़ें: अब सोशल मीडिया ट्विटर पर देखिए दुनिया में ओयजित होने वाले म्यूजिक कॉन्सर्ट LIVE

लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक वन प्लस 5 मॉडल का बाजार में सीधा मुकाबला श्योमी के एमआई 6 से होगा। इसलिए कंपनी इस फोन के कीमत को भी श्योमी एमआई 6 के बराबर ही रखेगी।

ये भी पढ़ें: जून तक देश में स्मार्टफोन पर इंटरनेट यूज करनेवालों का आंकड़ा 42 करोड़ के पार