logo-image

मिस्र ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नए यात्रा प्रतिबंधों की घोषणा की

मिस्र ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नए यात्रा प्रतिबंधों की घोषणा की

Updated on: 22 Jan 2022, 12:10 PM

काहिरा:

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने हवाई अड्डों, बंदरगाहों और लैंड क्रॉसिंग पर स्वास्थ्य प्रतिबंधों को कड़ा करने के निर्देश दिए है।

मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा, मिस्र में 12 साल से कम उम्र के बच्चों को छोड़कर मिस्र आने वाले विदेशी यात्रियों को शनिवार से कोरोनावायरस टीकाकरण की रिपोर्ट या कोरोनावायरस की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

बयान में कहा गया कि यात्रियों को आगमन से कम से कम 14 दिन पहले सिंगल-खुराक या दो-खुराक का टीका प्राप्त करने या आगमन से 72 घंटे के अंदर किए गए टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मिस्र में हाल ही में कोरोना के मामले बढ़े हैं। गुरुवार तक देशभर में 1,403 नए मामल सामने आए, जिससे सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 405,393 हो गई और 22 मौतें दर्ज की गई, जिससे मौतों की कुल संख्या बढ़कर 22,260 हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.