logo-image

बायजूस ने माता-पिता, भाई-बहनों, सास-ससुर के लिए कर्मचारी स्वास्थ्य कवर का विस्तार किया

बायजूस ने माता-पिता, भाई-बहनों, सास-ससुर के लिए कर्मचारी स्वास्थ्य कवर का विस्तार किया

Updated on: 21 Oct 2021, 04:25 PM

बेंगलुरू:

एडटेक कंपनी बायजूस ने गुरुवार को अपने कर्मचारियों के लिए एक बेहतर और विशेष रूप से तैयार स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी पेश की, जो उनके शारीरिक और मनोवैज्ञानिक कल्याण पर ध्यान केंद्रित करती है और आगे बढ़ाती है।

नई नीति का उद्देश्य चिकित्सा आपात स्थिति के दौरान कर्मचारियों की सहायता करना और उन्हें वित्तीय तनाव से मुक्त करना है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, नई नीति, 4 लाख रुपये का विस्तारित कवर (कर्मचारियों के पास कवर को टॉप अप करने का विकल्प भी है), कर्मचारियों को परिवार के सदस्यों, यानी माता-पिता, भाई-बहन, सास-ससुर के लिए कवर चुनने, कुछ प्लान में समान जेंडर के पार्टनर को चुनने का विकल्प प्रदान करता है।

कर्मचारी मानसिक और मनोरोग उपचार, कोविड होम केयर उपचार, आपातकालीन अस्पताल में भर्ती और बेहतर मातृत्व कवरेज के लिए पॉलिसी का लाभ उठा सकते हैं।

पॉलिसी में असीमित डॉक्टर परामर्श, अस्पताल कवर, फिटनेस सत्र, मानसिक कल्याण उपचार कवर, नो वेटिंग पीरियड और पहले से मौजूद बीमारियों का कवरेज जैसी अन्य सुविधाएं भी शामिल हैं।

बायजूस के चीफ पीपल ऑफिसर, प्रवीण प्रकाश ने बयान में कहा, बायजूस में, हमारे कर्मचारियों का स्वास्थ्य और कल्याण सर्वोपरि है। हमारे प्रयास हमेशा एक ऐसे वातावरण को बढ़ावा देने पर केंद्रित रहा है, जिसमें बायजूस के कर्मचारियों को सुना जाए।

उन्होंने कहा, यह अद्यतन नीति एक अधिक समग्र और आरामदायक कर्मचारी अनुभव बनाने के लिए एक और सक्रिय प्रयास है और महामारी के दौरान अथक रूप से काम करने वाले प्रत्येक कर्मचारी का आभार व्यक्त करती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.