logo-image

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री बोले- ओमिक्रॉन चिंता का वेरिएंट है निराशा का नहीं

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री बोले- ओमिक्रॉन चिंता का वेरिएंट है निराशा का नहीं

Updated on: 30 Nov 2021, 09:05 AM

ब्रासीलिया:

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री मार्सेलो क्विरोगा ने कहा कि कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन चिंता का एक वेरिएंट है, न कि निराशा का।

मंत्री ने कहा, यह निराशा का एक वेरिएंट नहीं है क्योंकि हमारे पास स्वास्थ्य अधिकारी हैं जो हमारी आबादी को गुणवत्तापूर्ण देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका से आने वाले एक ब्राजीलियाई नागरिक को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद क्वारंटीन कर दिया गया, क्योंकि यह ज्ञात नहीं था कि उसे किस प्रकार से संक्रमित किया गया था।

ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में पाया गया और 24 नवंबर को विश्व स्वास्थ्य संगठन को इसकी सूचना दी गई।

नए वेरिएंट में पहले के कई अनदेखे म्यूटेंट हैं, मुख्य रूप से इसमें स्पाइक प्रोटीन पाए गए हैं, जो वायरस मानव कोशिकाओं पर आक्रमण करने के लिए उपयोग करता है।

सप्ताहांत में, क्विरोगा ने ब्राजीलियाई लोगों को यह कहते हुए शांत रहने के लिए कहा कि नए वेरिएंट के खिलाफ उपाय समान हैं और कोविड-19 के खिलाफ मुख्य हथियार टीकाकरण है।

ब्राजील में रविवार तक 22,080,906 कोविड-19 मामले और 614,278 लोगों की मौतें हुई थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.