logo-image

कनाडा ने नए कोरोना वेरिएंट के बीच सीमा पर ढील दी

कनाडा ने नए कोरोना वेरिएंट के बीच सीमा पर ढील दी

Updated on: 02 Apr 2022, 10:50 AM

ओटावा:

कनाडा में शुक्रवार को सीमा संबंधी उपायों में ढील दी गई है क्योंकि पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को अब कनाडा में जमीन या हवाई मार्ग से प्रवेश करने के लिए आगमन से पहले कोरोना टेस्ट करवाने की जरूरत नहीं है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्वास्थ्य मंत्रालय की पिछली घोषणा का हवाला देते हुए बताया, कनाडा में आने पर टीका लगे हुए लोगों को अभी भी टेस्ट करवाना पड़ सकता है। अगर उन्हें रैंडमली चुना जाता है, तो उन्हें अलग-थलग करने की आवश्यकता नहीं होती है, जब तक कि रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई हो।

मार्च में इन उपायों की घोषणा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री जीन-यवेस डुक्लोस ने कहा कि कनाडा और विदेशों में महामारी विज्ञान की स्थिति विकसित होने पर स्वास्थ्य अधिकारी उन्हें समायोजित करना जारी रखेंगे।

वर्तमान में कनाडा ने कुछ स्थानों में कोरोना के ओमिक्रॉन के बीए.2 सबवेरिएंट के कारण तथाकथित छठी लहर में प्रवेश किया है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह कितना गंभीर होगा और क्या देश के बाकी हिस्से इसका पालन करेंगे।

कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी (पीएचएसी) ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि नए वेरिएंट सामने आते रहेंगे। पीएचएसी की रिपोर्ट के अनुसार, हमें सतर्क रहना चाहिए और मामलों को सीमित करने के लिए सभी उपलब्ध उपाय करने चाहिए।

पीएचएसी के आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 3,484,560 तक पहुंच गई है, जिसमें कोरोना के 159,270 सक्रिय मामले हैं और 37,626 मौतें शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.