News Nation Logo
Banner

कर्नाटक में बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री बोम्मई ने बुलाई बैठक

कर्नाटक में बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री बोम्मई ने बुलाई बैठक

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Nov 2021, 08:45:01 PM
Bommai call

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरु:   कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु और धारवाड़ में बढ़ते कोविड-19 मामलों से उत्पन्न स्थिति और संक्रमण के नए स्ट्रेन के प्रभाव पर चर्चा करने के लिए शनिवार को एक बैठक बुलाई है।

बैठक में चर्चा की जाएगी कि क्या वायरस केरल से फैला है, क्योंकि केरल में कोविड के मामलों में उछाल देख रहा है। इसके अलावा संक्रमण को फैलने से रोकने और इस संबंध में तमाम एहतियाती उपायों के बारे में भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

कोविड-19 पर स्वास्थ्य विभाग, आपदा प्रबंधन और सलाहकार बोर्ड के अधिकारी और विशेषज्ञ बैठक करेंगे और भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा करेंगे।

बोम्मई ने जनता से घातक वायरस के प्रसार से बचने के लिए सावधानी बरतने के लिए स्वास्थ्य विभाग से हाथ मिलाने की अपील की।

स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि जहां तक नए वायरस की बात है तो घबराने की जरूरत नहीं है। नए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे और हवाई अड्डों पर कोविड परीक्षण किए जाएंगे और पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों को क्वारंटीन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के बाद उनका एक और परीक्षण किया जाएगा।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि नए कोविड स्ट्रेन ओमाइक्रोन लक्षण कमोबेश पहले वाले स्ट्रेन की तरह ही हैं। देखना होगा कि क्या यह डेल्टा वेरिएंट से ज्यादा खतरनाक है। सुधाकर ने कहा कि अस्पतालों को आवश्यक दवाओं की आपूर्ति के लिए कदम उठाए गए हैं और पर्याप्त स्टॉक बनाए रखा जाएगा।

मंत्री ने कहा, हालांकि चिंता की बात यह है कि 45 लाख लोगों को अभी तक टीकाकरण की दूसरी खुराक नहीं मिल पाई है। जब टीके उपलब्ध नहीं थे, तब इतना प्रतिरोध था, वहीं अब, जब कोविड के टीकों की 80 लाख खुराक स्टॉक में हैं, यह समझ में नहीं आता है कि लोग आगे क्यों नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि उपेक्षा की गई तो लोगों को गंभीर जटिलताओं का सामना करना पड़ेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Nov 2021, 08:45:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.