logo-image

कोलंबिया ने फरवरी 2022 के आखिर तक बढ़ाया स्वास्थ्य आपातकाल

कोलंबिया ने फरवरी 2022 के आखिर तक बढ़ाया स्वास्थ्य आपातकाल

Updated on: 28 Nov 2021, 10:40 AM

बोगोटा:

कोलंबिया ने राष्ट्रीय कोरोना स्वास्थ्य आपातकाल को 28 फरवरी, 2022 तक बढ़ा दिया जाएगा। इसकी घोषणा देश के राष्ट्रपति इवान ड्यूक ने की।

ड्यूक ने कहा, यह उपाय एक वैश्विक महामारी के अस्तित्व के आधार पर अपनाया गया था जो देश को सभी एहतियाती उपायों को जारी रखने और कोलंबियाई जीवन की सुरक्षा के लिए देखभाल करने की अनुमति देता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि रोकथाम और नियंत्रण के उपाय अफ्रीका से आने वाले यात्रियों पर भी लागू होंगे, जो यूरोप, ब्राजील या अमेरिका के माध्यम से आवाजाही करते हैं और कोरोनोवायरस के ओमीक्रॉन वेरिएंट के लक्षण पहली बार दक्षिण अफ्रीका में पाए गए हैं।

उन्होंने कहा, जो लोग बीते 15 दिनों से अफ्रीका में रहे हैं और अगर उनमें कोई लक्षण दिखाई दे रहे हैं, तो उन्हें कोलंबिया के अधिकारियों को सूचित कर क्वारंटीन करना चाहिए।

राष्ट्रपति ने यह भी घोषणा की है कि सार्वजनिक और भीड़-भाड़ वाले स्थानों में प्रवेश करने के लिए कोरोना के खिलाफ पूरी तरह से टीकाकरण प्रमाणन को निर्धारित समय के अनुसार 1 दिसंबर से 14 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.