News Nation Logo

Blue Origin ने स्पेस टूरिज्म रॉकेट पर सीट के लिए टिकट बुकिंग का टीजर किया रिलीज

14 अप्रैल को ब्लू ओरिजिन ने कंपनी के पुन प्रयोज्य सबऑर्बिटल रॉकेट न्यू शेपर्ड की 15 वीं अनकैप्ड परीक्षण उड़ान के दौरान एस्ट्रोनॉट रिहर्सल किया, जिसे एनएस 15 करार दिया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 01 May 2021, 07:43:10 AM
Space Tourism

Space Tourism (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Jeff Bezos ने अपने अंतरिक्ष पर्यटन रॉकेट, न्यू शेपर्ड पर पहली सीटों के लिए टिकट काटते हुए एक वीडियो ट्वीट किया
  • ब्लू ओरिजिन ने उस समय कहा, सूक्ष्म संकेत छोड़ते हुए कि इसकी अगली उड़ान में अंतरिक्ष यात्री शामिल हो सकते हैं

वॉशिंगटन :

अमेजन (Amazon) और एयरोस्पेस कंपनी (Aerospace Company) ब्लू ओरिजिन (Blue Origin) के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने अपने अंतरिक्ष पर्यटन रॉकेट, न्यू शेपर्ड पर पहली सीटों के लिए टिकट काटते हुए एक वीडियो ट्वीट किया. वीडियो में 14 अप्रैल को ब्लू ओरिजिन की 15 वीं न्यू शेपर्ड परीक्षण उड़ान के ठीक बाद टेक्सास रेगिस्तान के माध्यम से काउबॉय टोपी पहने और इलेक्ट्रिक रिवियन ट्रक चलाते हुए बेजोस को दिखाया गया है. ठीक है यहां हम चलते हैं" ट्रक चलाते हुए बेजोस ने कहा. दोस्तों, यह कितना रोमांचक है, सी मेन उन्होंने कहा, क्योंकि वह पैराशूट के नीचे क्रू कैप्सूल का निरीक्षण करने के लिए ट्रक से बाहर निकला था. अंतरिक्ष कंपनी ने गुरुवार को एक ट्वीट में वीडियो के साथ साझा किया, आप न्यूशेपयार्ड पर बहुत पहले सीट खरीद सकते हैं. 

ब्लू ऑरिजन डॉट कॉम पर डिटेल्स देखें. 14 अप्रैल को ब्लू ओरिजिन ने कंपनी के पुन प्रयोज्य सबऑर्बिटल रॉकेट न्यू शेपर्ड की 15 वीं अनकैप्ड परीक्षण उड़ान के दौरान एस्ट्रोनॉट रिहर्सल किया, जिसे एनएस 15 करार दिया गया. न्यू शेपर्ड की आखिरी बिना परीक्षण वाली उड़ान अंतरिक्ष यात्रियों के लिए उड़ान भरने से पहले वाहन और संचालन के लिए एक सत्यापन कदम था. ब्लू ओरिजिन ने उस समय कहा, सूक्ष्म संकेत छोड़ते हुए कि इसकी अगली उड़ान में अंतरिक्ष यात्री शामिल हो सकते हैं.

इंस्टाग्राम पर क्लब हाउस के साथ अब आप सिर्फ ऑडियो लाइव भी कर सकेंगे

निमंत्रण केवल ऑडियो चैट ऐप क्लबहाउस पर लेने के लिए, फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अपने लाइव में एक नई सुविधा शुरू की है जो उपयोगकतार्ओं को प्रसारण करते समय अपने फोन के कैमरे को बंद करने की अनुमति देता है। कंपनी एक सत्र के दौरान ऑडियो म्यूट करने का विकल्प भी जोड़ रही है. टेक क्रंच ने बताया कि इंस्टाग्राम ने अपने लाइव स्ट्रीम एक्सपीरियंस के दौरान इन नए फीचर्स को ज्यादा लचीलापन दिया है, क्योंकि वे लाइव प्रसारण के लिए दबाव को कम कर सकते हैं या एक निश्चित तरीके से आवाज कर सकते हैं. कंपनी ने नोट किया कि उसने इस सप्ताह के शुरू में फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग और इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोस्सैदी के बीच इंस्टाग्राम लाइव के दौरान नई सुविधाओं का सार्वजनिक रूप से परीक्षण किया.

इंस्टाग्राम लाइव के नए फीचर्स अब आईएसओ और एंड्रॉइड दोनों पर आ रहे हैं. फेसबुक ने हाल ही में हॉटलाइन नामक एक प्रयोग भी शुरू किया है जो इंस्टाग्राम लाइव और क्लबहाउस का मैशअप है. हालांकि, क्लब हाउस के विपरीत, निर्माता केवल ऑडियो होने के बजाय, अपने कैमरों को इवेंट के लिए चालू करने का विकल्प चुन सकते हैं. इस हफ्ते, इंस्टाग्राम ने कहा कि यह नए उपकरणों के एक सूट पर काम कर रहा है, जिससे प्रभावित लोगों को अपने मंच से पैसा बनाने में मदद मिल सके, जिसमें निमार्ता दुकानें, संबद्ध वाणिज्य और 'ब्रांडेड सामग्री बाजार' शामिल हैं. -इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 May 2021, 07:43:10 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो