logo-image

खराब मौसम के चलते ब्लू ओरिजिन ने स्टार ट्रेक-प्रसिद्ध विलियम शैटनर की अंतरिक्ष उड़ान में की देरी

खराब मौसम के चलते ब्लू ओरिजिन ने स्टार ट्रेक-प्रसिद्ध विलियम शैटनर की अंतरिक्ष उड़ान में की देरी

Updated on: 11 Oct 2021, 06:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

जेफ बेजोस के स्वामित्व वाली एयरोस्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन ने विलियम शैटनर को भेजने के लिए मंगलवार की उड़ान में देरी करने की घोषणा की है। खराब मौसम के कारण उड़ान को स्थगित किया गया है।

न्यू शेपर्ड अंतरिक्षयान की उड़ान अब सुबह 9.30 बजे (शाम 7 बजे भारत समय) निर्धारित है। बुधवार को टेक्सास में ब्लू ओरिजिन की लॉन्च साइट वन से किया जाएगा।

ब्लू ओरिजिन की वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया है, मंगलवार, 12 अक्टूबर को पूवार्नुमानित हवाओं के कारण, ब्लू ओरिजिन की मिशन संचालन टीम ने एनएस-18 के प्रक्षेपण में देरी करने का निर्णय लिया है और अब बुधवार 13अक्टूबर को किया जाएगा।

90 वर्षीय अभिनेता के साथ मिशन और उड़ान संचालन के उपाध्यक्ष ऑड्रे पॉवर्स भी होंगे। वे कंपनी की दूसरी चालक दल की उड़ान में शामिल होंगे।

शैटनर के साथ नासा के पूर्व इंजीनियर क्रिस बोशुइजेन और सॉफ्टवेयर कंपनी मेडिडेटा के सह-संस्थापक ग्लेन डे व्रीस भी शामिल होंगे।

स्पेस डॉट कॉम के अनुसार, ब्लू ओरिजिन की पहली चालक दल की उड़ान के तीन महीने बाद शैटनर और उसके चालक दल के साथी उड़ान भरेंगे, जिसने बेजोस और तीन अन्य यात्रियों को अंतरिक्ष में 107 किमी की ऊंचाई तक पहुंचा दिया।

ब्लू ओरिजिन द्वारा जारी एक बयान में शटनर ने कहा, मैंने लंबे समय से अंतरिक्ष के बारे में सुना है। मैं इसे अपने लिए देखने का अवसर ले रहा हूं। क्या चमत्कार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.