logo-image

ब्लौपंकट ने 14999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ एंड्रॉएड स्मार्ट टीवी लॉन्च किया

ब्लौपंकट ने 14999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ एंड्रॉएड स्मार्ट टीवी लॉन्च किया

Updated on: 08 Jul 2021, 10:20 PM

नई दिल्ली:

जर्मन उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ब्लौपंकट ने गुरुवार को भारतीय उपभोक्ताओं के लिए 14,999 रुपये से शुरू होने वाले चार मेड-इन-इंडिया एंड्रॉएड टीवी मॉडल लॉन्च किए।

फ्लिपकार्ट पर 10 जुलाई से एंड्रॉएड टीवी मॉडल अलग-अलग वेरिएंट 32 इंच, 42 इंच, 43 इंच और 55 इंच साइज में क्रमश: 14,999 रुपये, 21,999 रुपये, 30,999 रुपये और 40,999 रुपये में उपलब्ध होंगे।

ब्लौपंकट की मैन्युफैक्च रिंग, ब्रांडिंग, डिजाइनिंग, पैकेजिंग और रिटेलिंग सप्लाई चेन एसपीपीएल संभालेगी।

सुपर प्लास्ट्रोनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (एसपीपीएल) के सीईओ अवनीत सिंह मारवाह ने एक बयान में कहा, ब्लौपंकट के पदचिह्न् और भारत में एंड्रॉएड टीवी मॉडल के लॉन्च के साथ, हम अपने आत्मनिर्भर भारत की गति को अपनाने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे।

उन्होंने कहा, फ्लिपकार्ट के साथ हमारी मौजूदा साझेदारी देश भर में अपने लाखों ग्राहकों के लिए स्मार्ट टीवी की नई पीढ़ी को ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। इस लॉन्च के साथ, हम अगले 3 वर्षों में अपनी बाजार हिस्सेदारी 15 प्रतिशत तक हासिल करने की उम्मीद करते हैं।

एंड्रॉएड 9 द्वारा संचालित 32 इंच का वेरिएंट बेजल-लेस है जो 40 वॉट स्पीकर आउटपुट, एज-फ्री साउंड टेक्नोलॉजी, 2 स्पीकर और 1 जीबी रैम के अलावा 8 जीबी रोम के साथ आता है, ताकि देखने का सहज अनुभव प्राप्त हो सके।

वहीं 42 इंच के एफएचडी एंड्रॉएड टीवी में अल्ट्रा-थिन बेजल, 40 वॉट स्पीकर आउटपुट, एज-फ्री साउंड टेक्नोलॉजी, 2 स्पीकर, 1 जीबी रैम और 8 जीबी रोम शामिल हैं।

ब्रांड ने 43 इंच 4के टीवी में 50 वॉट स्पीकर आउटपुट शामिल किया है, जो कि बेजल-लेस है। इसमें डॉल्बी डिजिटल प्लस, डीटीएस ट्रूसराउंड प्रमाणित ऑडियो है और इसमें डॉल्बी एमएस 12 ध्वनि प्रौद्योगिकी का उपयोग किया गया है, जो डॉल्बी एटमॉस, डॉल्बी डिजिटल प्लस संचालित ध्वनि प्रौद्योगिकियों को डीकोड और सुधार सकता है।

मॉडल एंड्रॉएड 10 द्वारा संचालित है और 2 जीबी रैम के अलावा 8 जीबी रोम के साथ इनबिल्ट है।

दिलचस्प बात यह है कि सभी मॉडलों में 5.0 ब्लूटूथ, 2 यूएसबी पोर्ट, 3 एचडीएमआई पोर्ट के साथ वॉयस-इनेबल्ड रिमोट और एआरएम कोर्टेक्स ए-53 प्रोसेसर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.