logo-image

बिहार सरकार ने कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए कसी कमर

बिहार सरकार ने कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए कसी कमर

Updated on: 25 Aug 2021, 08:00 PM

पटना:

बिहार स्वास्थ्य विभाग कोविड की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए राज्य में चिकित्सा सुविधाओं की व्यवस्था के लिए कमर कस रहा है। इनका मकसद महामारी की संभावित तीसरी लहर के दौरान हताहतों की संख्या को कम करना है।

बिहार के लोगों ने इस साल कोविड की दूसरी लहर के दौरान राज्य के स्वास्थ्य ढांचे के पूरी तरह से चरमरा जाने के कारण तबाही देखी थी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मुख्य सचिव के साथ कोविड संकट प्रबंधन पर बैठक कर अनलॉक 6 की संभावना पर चर्चा की। अनलॉक-फाइव26 अगस्त को खत्म होगा।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर पिछली दो लहरों की तुलना में बच्चों को अधिक प्रभावित कर सकती है।

उन्होंने आगे कहा, हमें इस बार बेहद सावधान रहना होगा। इसलिए, हमने राज्य के हर जिले में बाल चिकित्सा गहन चिकित्सा इकाई बेड बढ़ाने की योजना बनाई है। हम अगले तीन महीनों में हर ब्लॉक में उन्नत जीवन समर्थन प्रणाली के साथ एम्बुलेंस प्रदान करेंगे। स्वास्थ्य विभाग अगले 20 दिनों में 3,000 शिक्षकों की भर्ती करेगा।

राज्य सरकार अनलॉक 6 के तहत धार्मिक स्थलों जैसे मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारे समेत अन्य जगहों को भी खोल सकती है, जो फिलहाल बंद हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.