logo-image

लॉकडाउन में Mobile SIM Card एक्टिवेशन को लेकर जल्द आएगा बड़ा फैसला, इतने लोगों को मिलेगा लाभ

दूरसंचार उद्योग के संगठन सीओएआई (COAI) ने इस बात की पुष्टि की है. इसके लिए प्रक्रिया तय की जाएगी. सुरक्षा से जुड़े मुद्दों की भी समीक्षा की जाएगी.

Updated on: 15 Apr 2020, 02:31 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना के कहर के बीच जारी लॉकडाउन (Lockdown) में सरकार जल्द सिम एक्टिवेशन को लेकर बड़ा फैसला लेने वाली है. दूरसंचार उद्योग के संगठन सीओएआई (COAI) ने इस बात की पुष्टि की है. इसके लिए प्रक्रिया तय की जाएगी. सुरक्षा से जुड़े मुद्दों की भी समीक्षा की जाएगी. भारतीय सेल्युलर परिचालक संघ (COAI) के महानिदेशक राजन मैथ्यूज ने कहा कि सरकार के सहयोग से उद्योग नेटवर्क संबंधी मुद्दों को हल करने में सक्षम है. मैथ्यूज ने कहा कि डीओटी (दूरसंचार विभाग) सुरक्षा से संबंधित मुद्दों की समीक्षा करने के बाद सिम के एक्टिवेशन पर फैसला करेगा, क्योंकि लॉकडाउन (Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) के दौरान सिम को लोगों के घर तक पहुंचान होगा.

यह भी पढ़ें- खाना खाने से पहले खाएं ये चीज, मोटी कमर हो जाएगी छू मंतर, दिखेंगी हॉट एंड स्लिम

नेटवर्क से संबंधित मुद्दों को हल करने का भी आश्वासन 

सीओएआई ने कहा कि डीओटी सचिव अंशु प्रकाश ने जनता की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उद्योग की तैयारियों की समीक्षा की. इसके साथ ही नेटवर्क से संबंधित मुद्दों को हल करने का भी आश्वासन दिया. उद्योग संगठन के अनुसार डीओटी ने लाइसेंस शुल्क और स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क के भुगतान से जीएसटी हटाने का आश्वासन दिया है. उद्योग ने लाइसेंस फीस, एसयूसी और नीलामी में प्राप्त स्पेक्ट्रम के भुगतान पर जीएसटी की छूट का भी आग्रह किया है.