logo-image

मध्य प्रदेश : 124 कोविड मामले दर्ज, हॉटस्पॉट बना इंदौर

मध्य प्रदेश : 124 कोविड मामले दर्ज, हॉटस्पॉट बना इंदौर

Updated on: 01 Jan 2022, 09:10 PM

भोपाल:

पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 124 नए मामले सामने आने के साथ ही मध्य प्रदेश उन राज्यों की सूची में शामिल हो गया है, जहां रोजाना 100 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, अकेले इंदौर में कुल 62 मामले सामने आए, जबकि राजधानी भोपाल में 27 नए मामले दर्ज किए गए।

अन्य जिले जहां नए कोविड मामले सामने आए हैं - जबलपुर (8), उज्जैन (6), खरगोन (4), होशंगाबाद (3), शहडोल (3), नरसिंहपुर (2), रतलाम (2) शामिल हैं, जबकि खंडवा, राजगढ़, बैतूल, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, सागर और विदिशा जिलों में एक-एक मामला सामने आया है।

इसके साथ ही मध्य प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 500 के करीब पहुंच गई है। यहां फिलहाल 497 मरीज संक्रमित हैं। हालांकि, पिछले 24 घंटों में राज्य में कोई भी कोविड से संबंधित मौत की सूचना नहीं है। दैनिक पॉजिटिविटी रेट 0.2 प्रतिशत दर्ज की गई है।

राज्य सरकार ने कहा कि मध्य प्रदेश में 15-18 आयु वर्ग के 36 लाख स्कूली बच्चों का टीकाकरण सोमवार से शुरू हो जाएगा, जिसमें पहले दिन इस खंड के 12 लाख लाभार्थियों को खुराक दिए जाने की योजना है।

सरकार के अनुसार, राज्य में 15-18 आयु वर्ग के 36 लाख पंजीकृत स्कूली बच्चे हैं और उनके लिए टीकाकरण अभियान 3 जनवरी से शुरू होगा।

राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला ने कहा, हमने सोमवार को 12 लाख बच्चों को खुराक देने की योजना बनाई है। राज्य ने पहले एक दिन में 30 लाख खुराक का रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि, बच्चों के साथ हम जल्दबाजी नहीं कर सकते। स्कूली बच्चों को कवर करने के बाद, हम स्कूल ड्रॉपआउट (जिन्होंने स्कूल छोड़ दिया है) को लक्षित करेंगे।

इस बीच, शुक्ला ने कहा कि राज्य में 98 प्रतिशत पात्र लाभार्थियों या 5.49 करोड़ में से 5.22 करोड़ को वैक्सीन की दूसरी खुराक मिल गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.