logo-image

भारतपे के संस्थापक की पत्नी भी छुट्टी पर गईं, फर्म ने स्वतंत्र ऑडिट शुरू किया

भारतपे के संस्थापक की पत्नी भी छुट्टी पर गईं, फर्म ने स्वतंत्र ऑडिट शुरू किया

Updated on: 29 Jan 2022, 08:00 PM

नई दिल्ली:

भारतपे के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर, जो कोटक महिंद्रा बैंक के कर्मचारियों के खिलाफ कथित रूप से अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने के लिए विवाद का सामना कर रहे हैं, उन्होंने मार्च के अंत तक स्वैच्छिक अवकाश ले लिया है। अब खबर है कि उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर जो फिनटेक कंपनी में हेड ऑफ कंट्रोल हैं, वे भी अब छुट्टी पर चली गई हैं।

कंपनी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि भारतपे का बोर्ड कंपनी में कॉर्पोरट्र प्रशासन के उच्चतम मानक के लिए प्रतिबद्ध है और कंपनी की आंतरिक प्रक्रियाओं और प्रणालियों का एक स्वतंत्र ऑडिट कर रहा है।

भारतपे ने कहा कि अपनी कानूनी फर्म के माध्यम से, शार्दुल अमरचंद मंगलदास ने बोर्ड की सिफारिशों पर सलाह देने के लिए एक प्रमुख प्रबंधन सलाहकार और जोखिम सलाहकार फर्म अल्वारेज और मार्सल को नियुक्त किया है।

कंपनी ने कहा, बोर्ड ग्राहकों, कर्मचारियों और भागीदारों सहित सभी हितधारकों के हितों की रक्षा करने में दृढ़ विश्वास रखता है।

19 जनवरी को अशनीर ग्रोवर ने मार्च के अंत तक स्वैच्छिक अवकाश लिया।

कंपनी के एक बयान में कहा गया है, अभी के लिए बोर्ड ने अश्नीर के फैसले को स्वीकार कर लिया है, जिससे हम सहमत हैं कि कंपनी, हमारे कर्मचारियों और निवेशकों और लाखों व्यापारियों का हम हर दिन समर्थन करते हैं।

उनकी अनुपस्थिति में, फिनटेक कंपनी हमारे सीईओ सुहैल समीर और हमारी मजबूत प्रबंधन टीम के नेतृत्व में बनी रहेगी।

ग्रोवर ने स्वैच्छिक अवकाश लेने का फैसला कोटक समूह के कर्मचारियों के खिलाफ कथित रूप से अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने और बैंक के साथ चल रहे विवाद के बाद लिया।

उन्होंने और उनकी पत्नी माधुरी ग्रोवर ने कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, उदय कोटक और उनके कुछ वरिष्ठ प्रबंधन को एक कानूनी नोटिस भेजा था, जिसमें बैंक पर एक आईपीओ में शेयरों के वित्तपोषण और आवंटन को सुरक्षित करने में विफल रहने का आरोप लगाया था।

नोटिस में कंपनी में 500 करोड़ रुपये के शेयरों के अलावा कानूनी नोटिस की कीमत के लिए 1 लाख रुपये के शेयरों की सदस्यता लेने के बाद ग्रोवर और उनकी पत्नी ने लाभ के लिए हर्जाना मांगा।

अपनी ओर से, कोटक महिंद्रा बैंक ने कहा था, यह नोटिस हमें प्राप्त हुआ था और उस समय उचित रूप से जवाब दिया गया था, जिसमें मिस्टर ग्रोवर द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली अनुचित भाषा पर हमारी आपत्तियां दर्ज करना शामिल था।

उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है। हम इस बात की पुष्टि करना चाहते हैं कि कोटक समूह द्वारा किसी भी तरह से कोई उल्लंघन नहीं किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.