News Nation Logo

सीईओ विशाल गर्ग की वापसी के बाद बेटर डॉट कॉम को एक और बड़े पैमाने पर छंटनी का सामना करना पड़ रहा

सीईओ विशाल गर्ग की वापसी के बाद बेटर डॉट कॉम को एक और बड़े पैमाने पर छंटनी का सामना करना पड़ रहा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Feb 2022, 03:35:02 PM
Bettercom CEO

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:   डिजिटल मॉर्गेज कंपनी बेटर डॉट कॉम के विवादास्पद भारतीय-अमेरिकी सीईओ विशाल गर्ग की वापसी अगले महीने बड़े पैमाने पर छंटनी के एक और दौर के लिए तैयार है, मीडिया ने इसकी जानकारी दी है।

गर्ग द्वारा जूम मीटिंग कॉल के जरिए 900 कर्मचारियों की छंटनी के लगभग तीन महीने बाद कई वरिष्ठ अधिकारियों ने नौकरी छोड़ दी है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों के हवाले से कंपनी और छंटनी की तैयारी कर रही है।

रिपोर्ट में शुक्रवार देर रात कहा गया, कई स्रोत जो प्रतिशोध के डर से गुमनाम रहना चाहते हैं, टेकक्रंच को बताते हैं कि बेटर बड़े पैमाने पर छंटनी की तैयारी कर रहा है, जो उसके 40 से 50 प्रतिशत तक कर्मचारियों को प्रभावित कर सकता है।

मार्च में किसी भी समय छंटनी होने की उम्मीद है।

लेटेस्ट शीर्ष-स्तरीय इस्तीफे कंपनी के वित्त के उपाध्यक्ष क्लेटन कोरल, रियल एस्टेट के प्रमुख क्रिश्चियन वालेस, पॉल टाइगर, खरीद के महाप्रबंधक और बिक्री के प्रमुख स्टीफन रोसेन से हैं।

एक लिंक्डइन पोस्ट में, कोरल ने अपने प्रस्थान की घोषणा करते हुए कहा कि वह वित्त के वीपी के रूप में अपनी भूमिका में लगभग तीन साल बाद जा रहे थे।

कोरल ने इस सप्ताह पोस्ट किया, मैंने छोड़ने और नए अवसरों की तलाश करने का फैसला किया है। बेटर में मेरा समय एक अविश्वसनीय रूप से पुरस्कृत अनुभव था और मैं अपने सहयोगियों, विशेष रूप से वित्त पोषण और लेखा टीम में उनके विश्वास और सौहार्द के लिए आभारी हूं। मैंने बहुत कुछ सीखा आप सभी से और मैं इस बात से चकित हूं कि हमने क्या हासिल किया।

दिसंबर की शुरूआत में छंटनी के समय, बेटर डॉट कॉम में लगभग 9,100 कर्मचारी थे।

रिपोर्ट में कहा गया है, तब से, शेष कर्मचारी कथित तौर पर बड़ी संख्या में जा रहे हैं, वरिष्ठ अधिकारी एक-एक करके जा रहे हैं।

दो बोर्ड सदस्यों, राज दाते और दिनेश चोपड़ा ने हाल ही में इस्तीफा दे दिया।

दिसंबर 2021 में, गर्ग ने अपनी कंपनी के बाद भी लगभग 900 कर्मचारियों की छंटनी की, जो एक डिजिटल बंधक ऋणदाता है, उसने घोषणा की थी कि उसे ऑरोरा एक्विजिशन कॉर्प और सॉफ्टबैंक से लगभग 750 मिलियन डॉलर का नकद प्राप्त हुआ था।

उस जूम मीटिंग के कुछ दिनों बाद, वरिष्ठ संचार और जनसंपर्क अधिकारियों ने पद छोड़ दिया।

गर्ग ने बाद में शर्मनाक कृत्य के लिए माफी मांगी, जिसने विश्व स्तर पर सुर्खियां बटोरीं और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सैकड़ों मीम्स बनाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Feb 2022, 03:35:02 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.