logo-image

झारखंड में कोरोना विस्फोट, बिहार और बंगाल की तुलना में हर रोज मिल रहे तीन गुना अधिक मरीज

झारखंड में कोरोना विस्फोट, बिहार और बंगाल की तुलना में हर रोज मिल रहे तीन गुना अधिक मरीज

Updated on: 05 Jan 2022, 09:15 AM

रांची:

झारखंड में कोरोना संक्रमण ने विस्फोटक रूप धारण कर लिया है। पड़ोसी राज्यों बिहार और बंगाल की तुलना में झारखंड में प्रतिदिन तिगुने ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 2681 मामले सामने आए, जबकि पड़ोसी राज्य बिहार में इस दिन 893 केस मिले। अकेले रांची में 24 घंटे के अंदर 1196 संक्रमितों की पहचान हुई है, जबकि एक दिन पहले यहां 615 केस सामने आए थे।

पूरे राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 7681 है। इनमें से अकेले रांची में 3370 मामले हैं। एक दिन में मरीजों की दोगुनी होती संख्या ने राज्य के लोगों की चिंता बढ़ा दी है। रांची के बाद सबसे ज्यादा मरीज जमशेदपुर में मिल रहे हैं। मंगलवार को यहां 402 कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके अलावा बोकारो में 24 घंटे में 162 और धनबाद में 161 मरीजों की पहचान की गई। अब राज्य के सभी 24 जिलों में कोरोना के एक्टिव मामले हैं।

राज्य में जिनोमसीक्वेंसिंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यहां ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले हैं या नहीं। हालांकि रांची के राज सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के 5 डॉक्टरों की टीम ने अपनी एक स्टडी रिपोर्ट में दावा किया है कि राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इस टीम ने लगभग ढाई सौ मरीजों के लक्षणों की जांच के आधार पर स्टडी की है। राज्य के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज रिम्स के डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद ने भी कहा है कि कोरोना संक्रमण के मामले जितनी रफ्तार से बढ़ रहे हैं, उससे राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार की आशंका को बल मिल रहा है।

-आईएएनएस

एसएनसी/एसकेके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.