logo-image

कर्नाटक में 28 छात्राओं के कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर गर्ल्स कॉलेज सील

कर्नाटक में 28 छात्राओं के कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर गर्ल्स कॉलेज सील

Updated on: 30 Sep 2021, 07:35 PM

मांड्या (कर्नाटक):

कर्नाटक के मांड्या में एक गर्ल्स कॉलेज को स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को सील कर दिया, क्योंकि उसकी 28 छात्राओं के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

नागमंगला शहर में स्थित गवर्नमेंट प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज फॉर गर्ल्स में ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में छात्र हैं।

कॉलेज के अधिकारियों ने 412 छात्राओं की जांच करवाई, जिनमें से 19 पॉजिटिव पाई गईं। अन्य नौ छात्राएं, जो उनके संपर्क में रहीं, बाद में वे भी पॉजिटिव निकलीं। बुधवार को कॉलेज में कोविड का पहला मामला सामने आने के बाद कॉलेज प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सभी छात्रों का टेस्ट कराया।

लोक शिक्षण उप निदेशक उमेश ने बताया कि सभी 28 छात्राओं को सरकारी अस्पताल के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया है। कॉलेज परिसर में कीटाणुनाशक का छिड़काव कर सात दिनों के लिए सील कर दिया गया है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी धनंजय ने कहा कि पहले एक छात्रा में कोविड-19 लक्षण दिखाई दिए, तब सभी छात्राओं की जांच कराई गई।

उन्होंने कहा, बिना समय बर्बाद किए, प्राथमिक संपर्को को देखते हुए सभी छात्राओं की जांच कराई गई। 28 छात्राएं आपसी स्पर्श के कारण कोरोना पॉजिटिव हो गईं।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, सभी छात्राओं में इलाज का अच्छा असर दिख रहा है और वे ठीक हो रही हैं। घबराने की जरूरत नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.