logo-image

कर्नाटक सरकार 29 जनवरी को स्कूल खोलने पर करेगी फैसला

कर्नाटक सरकार 29 जनवरी को स्कूल खोलने पर करेगी फैसला

Updated on: 21 Jan 2022, 06:20 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक सरकार 29 जनवरी को बेंगलुरु में स्कूलों को खोलने पर फैसला करेगी। शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश ने शुक्रवार को शहर में एक उच्च स्तरीय समिति की बैठक में भाग लेने के बाद यह बात कही।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बेंगलुरु को छोड़कर राज्य भर में स्कूल चलते रहेंगे।

सहायक आयुक्त, जिला स्वास्थ्य अधिकारी और तहसीलदार राज्य के अन्य हिस्सों में स्कूलों को बंद करने का आह्वान करेंगे। यदि कोविड के मामले सामने आते हैं, तो वह स्कूल तीन दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। वहीं, संख्या अधिक होने पर स्कूल सात दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा।

जहां तक बेंगलुरु का सवाल है, वहां कोविड के मामले अधिक हैं, स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय 29 जनवरी को किया जाएगा। हालांकि, राज्य में 6 से 15 वर्ष की आयु के बच्चों के बीच कोविड संक्रमित दर कम है।

6 से 15 वर्ष के आयु वर्ग के 5,33,104 छात्रों का कोविड टेस्ट किया गया था जिनकी संक्रमित दर 5.94 प्रतिशत है। छह जिलों में 9 प्रतिशत संक्रमित दर है। 13 जिलों में पांच प्रतिशत से कम है। शहर में संक्रमितों की दर 14.12 प्रतिशत है, जबकि बेंगलुरु के ग्रामीण क्षेत्रों में 8.84 प्रतिशत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.