logo-image

ओमिक्रॉन का भय : कर्नाटक ने नए साल में बड़ी सभाएं करने पर प्रतिबंध लगाया

ओमिक्रॉन का भय : कर्नाटक ने नए साल में बड़ी सभाएं करने पर प्रतिबंध लगाया

Updated on: 21 Dec 2021, 07:25 PM

बेलागवी:

कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को राज्य में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सुवर्ण विधान सौधा में कहा कि अधिकारियों और कोविड विशेषज्ञ समिति के सदस्यों के साथ हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में निर्णय लिया गया है। वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए थे।

उन्होंने कहा, बेंगलुरु में एमजी रोड, ब्रिगेड रोड और आसपास के इलाकों में सामान्य रूप से बड़ी सभाओं पर इस बार प्रतिबंध लगा दिया गया है। नए साल के जश्न के लिए राज्यभर में किसी भी स्थान पर बड़ी सभा करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

जहां तक क्लब, पब का संबंध है, डीजे संगीत, विशेष आयोजनों की अनुमति नहीं है। प्रवेश को 50 प्रतिशत क्षमता तक सीमित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में कहीं भी बड़े पैमाने पर पार्टियों की अनुमति नहीं है।

बोम्मई ने आगे कहा कि यह अपार्टमेंट परिसर पर भी लागू होता है। रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को यह देखना चाहिए कि उनके परिसर में कोई बड़ी सभा और पार्टियां न हों। प्रवेश की अनुमति केवल उन लोगों को दी जाती है, जिन्हें कोविड टीकाकरण की दो खुराक दी गई है।

बोम्मई ने कहा कि नियम 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक लागू होंगे। क्रिसमस समारोह के दौरान परिसर के बाहर सामूहिक समारोहों की अनुमति नहीं है, चर्च के अंदर सिर्फ प्रार्थना की अनुमति है। चर्च के अधिकारियों को शारीरिक दूरी सुनिश्चित करनी चाहिए।

राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 19 मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग चिंतित है। मामले बेंगलुरु के अलावा अन्य जिलों में दर्ज किए गए हैं और स्वास्थ्य मशीनरी सतर्क है। सौभाग्य से, ओमिक्रॉन से संक्रमित सभी रोगी ठीक हो रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.