logo-image

केरल में खुले बार, रेस्टोरेंट में खाना खिलाने की अनुमति

केरल में खुले बार, रेस्टोरेंट में खाना खिलाने की अनुमति

Updated on: 26 Sep 2021, 06:50 PM

तिरुवनंतपुरम:

राज्य सरकार की हरी झंडी के बाद, केरल में रविवार को बार खुल गए, जबकि रेस्तरां को भी खाना खिलाने की सेवा शुरू करने की अनुमति दी गई, जो कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बाद से बंद थी।

हालांकि, रेस्तरां और बार को उनकी क्षमता का केवल 50 प्रतिशत और बिना एयर कंडीशनर के प्रवेश की अनुमति होगी।

पूरी तरह से टीकाकरण वाले व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी, जबकि प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों को तभी काम करने की अनुमति दी जाएगी, जब उन्होंने कोविड -19 वैक्सीन की दो खुराक ली हो।

आईएएनएस से बात करते हुए, केरल बार ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष, सुनील कुमार ने कहा, सरकार का बार को काम करने की अनुमति देने का निर्णय अच्छा है, क्योंकि हम बार बंद होने से पीड़ित हैं। सरकार ने पार्सल के रूप में शराब की बिक्री की अनुमति दी थी। बार काउंटर, बैठने और पीने की अनुमति से भोजन और अन्य वस्तुओं की बिक्री में मदद मिलेगी। लंबे समय तक बंद रहने के बाद, इन सभी बारों में रखरखाव का काम करना पड़ता है और इसलिए हमने बार को कार्यात्मक बनाने के लिए भारी प्रारंभिक खर्च किया है।

खाना खिलाने की सेवाओं की अनुमति देने के सरकार के फैसले से रेस्टोरेंट मालिक भी खुश हैं।

कन्नूर जिले के थालास्सेरी में पेरिस रेस्तरां के मालिक सुलेमान हाजी ने आईएएनएस को बताया, सुबह से लोग हमारे होटल में मुख्य रूप से मांसाहारी व्यंजनों का स्वाद लेने के लिए बड़ी संख्या में आए हैं। सरकार के निर्णय को स्वीकार कर लिया गया है। लोगों द्वारा और यह मेरे होटल में भीड़ में देखा गया है।

सैम वर्गीज (जो तिरुवनंतपुरम में एक निर्माण कंपनी के मालिक हैं) ने आईएएनएस से कहा, अब मैं अपने कुछ आपूर्तिकर्ताओं के साथ कुछ अच्छी बैठकें कर सकता हूं, जो अन्य जगहों से आते हैं और बार को बंद करना मेरे लिए एक कठिन प्रस्ताव था।

राज्य ने स्विमिंग पूल और क्लब खोलने की भी अनुमति दी है, लेकिन सिनेमाघर अभी भी बंद हैं।

लिबर्टी थिएटर ग्रुप के मालिक और केरल मूवी एक्जीबिटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष लिबर्टी बशीर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, अगर बार फिर से खुल सकते हैं, स्कूलों को फिर से खोलने की इजाजत है, तो मूवी हॉल क्यों नहीं? स्क्रीन सहित इन थिएटरों के रखरखाव के लिए हमें जो भारी खर्च करना पड़ता है, वह लगभग पूरा हो चुका है। हम अपने कर्मचारियों को भुगतान भी कर रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि सरकार कुछ दिनों में सिनेमाघरों को खोलने का फैसला लेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.