News Nation Logo
Banner

इस देश में हुई टिकटॉक की वापसी, हटा चीनी ऐप से प्रतिबंध

अमेरिका के कॉमर्स डिपार्टमेंट ने टिकटॉक से प्रतिबंध हटा दिया है. यह आदेश गुरुवार रात से प्रभाव में आ गया है. इस प्रतिबंध के कारण यह ऐप अमेरिका में डाउनलोड नहीं किया जा सकता था.

IANS | Updated on: 14 Nov 2020, 11:06:06 AM
Tik Tok

इस देश में हुई टिकटॉक की वापसी, हटा चीनी ऐप से प्रतिबंध (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

सैन फ्रांसिस्को:

अमेरिका के कॉमर्स डिपार्टमेंट ने टिकटॉक से प्रतिबंध हटा दिया है. यह आदेश गुरुवार रात से प्रभाव में आ गया है. इस प्रतिबंध के कारण यह ऐप अमेरिका में डाउनलोड नहीं किया जा सकता था. वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने पेंसिल्वेनिया में एक संघीय न्यायाधीश से निषेधाज्ञा का हवाला देते हुए कॉमर्स डिपार्टमेंट ने कहा कि वह एक ऐसे आदेश को लागू नहीं करेगा, जिसने टिकटॉक को बंद करने के लिए मजबूर किया होगा.

यह भी पढ़ें: गूगल की यह फ्री सेवा होने जा रही है बंद, समय रहते ही जान लें, वरना उठाना पड़ेगा नुकसान 

फिलाडेल्फिया कोर्ट ने सितंबर में फैसला सुनाते हुए प्रतिबंध को आगे के कानूनी घटनाक्रमों के कारण लंबित बताया. न्यायाधीश ने तब लिखा था कि कॉमर्स विभाग ने अपने अधिकार सीमा से बाहर निकल कर इस प्लेटफॉर्म पर ट्रांसजेक्शन पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें: YouTube में आई तकनीकी खराबी, भारत समेत कई देशों के यूजर्स नहीं देख पाए वीडियो 

इससे पहले चीनी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप ने यूएस कोर्ट ऑफ अपील्स में एक याचिका दायर की थी, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेशी निवेश पर ट्रंप प्रशासनों की समिति (सीएफयूआईएस) द्वारा कार्रवाई की समीक्षा करने का आह्वान किया गया था.

First Published : 14 Nov 2020, 11:02:43 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो