logo-image

बलूचिस्तान जिले में ओमिक्रॉन के 30 संदिग्ध मामले सामने आए

बलूचिस्तान जिले में ओमिक्रॉन के 30 संदिग्ध मामले सामने आए

Updated on: 22 Dec 2021, 12:50 PM

नई दिल्ली:

बलूचिस्तान के कलात जिले में कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के कम से कम 30 संदिग्ध मामले सामने आए। जियो न्यूज की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

हालांकि, नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने अभी तक जिले में स्ट्रेन के किसी भी मामले की पुष्टि नहीं की है।

बलूचिस्तान कोरोना वायरस ऑपरेशन सेल के प्रभारी डॉ नकीबुल्लाह नियाजी ने जियो न्यूज को बताया कि पिछले दो दिनों में संदिग्ध मामले सामने आए हैं।

उन्होंने कहा कि संदिग्ध मरीजों से लिए गए नमूनों को पुष्टि के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच) इस्लामाबाद भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया, स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि बलूचिस्तान स्वास्थ्य विभाग ने कलात जिला स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र लिखकर संदिग्ध मरीजों की पहचान करने और उन्हें अलग-थलग करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा, डॉक्टरों को भी सावधान रहने के लिए कहा गया है।

इस बीच, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुद्दुस बिजेंजो ने कलात में ओमिक्रॉन वेरिएंट की संदिग्ध उपस्थिति पर चिंता व्यक्त की और स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट मांगी।

कलात के लेटेस्ट संदिग्ध मामलों के अलावा, पाकिस्तान ने अब तक ओमिक्रॉन के एक पुष्ट और एक अन्य संदिग्ध मामले की सूचना दी है।

आगा खान विश्वविद्यालय अस्पताल (एकेयूएच) ने 13 दिसंबर को पुष्टि की थी कि उसने एक मरीज में पाकिस्तान के ओमिक्रॉन वेरिएंट के कोरोना वायरस के पहले मामले का पता लगाया था, जिसका जीन-अनुक्रमण के माध्यम से कोई यात्रा इतिहास नहीं था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.