logo-image

कोविड प्रतिबंधों में ढील देने के लिए उच्च स्तरीय बैठक करेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री

कोविड प्रतिबंधों में ढील देने के लिए उच्च स्तरीय बैठक करेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री

Updated on: 21 Jan 2022, 11:20 AM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सप्ताहांत और रात के कर्फ्यू में ढील देने के साथ-साथ स्कूलों को फिर से खोलने पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

पिछले 24 घंटों में, कर्नाटक में 47,754 नए कोविड मामले सामने आए, जिनमें से बेंगलुरु में सबसे अधिक 30,540 संक्रमण हुए।

हालांकि, राज्य में 22,143, बेंगलुरु में 13,195 और बीमारी की गंभीरता में कमी ने निर्णय निर्माताओं को प्रतिबंध हटाने की घोषणा करने के लिए प्रभावित किया है।

18 और 19 जनवरी को क्रमश: 8,353 और 23,209 मरीजों को छुट्टी दी गई।

बोम्मई और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर के ने कहा कि बैठक में लोगों के हित में फैसले लिए जाएंगे और मौतों से बचना उनकी एकमात्र चिंता है क्योंकि सरकार पर व्यापारिक समुदाय, निजी स्कूल प्रबंधन से प्रतिबंधों को कम करने का दबाव बढ़ रहा है।

निजी स्कूल प्रबंधन बेंगलुरु में स्कूलों को फिर से खोलने की मांग कर रहे हैं। यह भी सलाह दी गई है कि पूरे जिले के लिए व्यापक निर्णय न लें।

व्यापारी समुदाय, फिल्म प्रदर्शक, बार, पब और होटल मालिक भी राज्य और खासकर बेंगलुरु में सप्ताहांत और रात के कर्फ्यू को हटाने की मांग कर रहे हैं।

मैसूर में फिल्म प्रदर्शकों ने सप्ताहांत और रात के प्रतिबंधों के हटाने के साथ-साथ 100 प्रतिशत सीटों की मांग की है।

विपक्षी कांग्रेस नेताओं ने भी प्रतिबंध लगाने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा की भारी आलोचना की है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने लोगों की आजीविका बाधित करने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.