logo-image

ओमिक्रॉन प्रभाव : 3 कोविड मामले पाए जाने पर होगी क्लस्टर की घोषणा : कर्नाटक के सीएम

ओमिक्रॉन प्रभाव : 3 कोविड मामले पाए जाने पर होगी क्लस्टर की घोषणा : कर्नाटक के सीएम

Updated on: 05 Dec 2021, 01:25 AM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कोविड-19 के फैलाव को रोकने और इसके नए स्वरूप ओमिक्रॉन से बचाव के लिए कड़े कदम उठाते हुए शनिवार को कहा कि तीन या अधिक कोविड मामलों वाले किसी भी स्थान को क्लस्टर घोषित किया जाएगा। पहले 10 मामले पाए जाने पर इलाके को क्लस्टर घोषित किया जाता था।

बोम्मई ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि ओमिक्रॉन मामलों पर प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त हुई है, और स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया गया है कि विभिन्न देशों में इलाज के प्रोटोकॉल पर व्यापक रिपोर्ट प्राप्त करें।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, इस समय डेल्टा संस्करण ओमिक्रॉन के लिए भी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। बोम्मई ने कहा, मैं चाहता हूं कि एक वैज्ञानिक प्रणाली का पालन किया जाए।

बोम्मई ने कहा, विशेषज्ञों की राय है कि ओमिक्रॉन भी तेजी से फैलने वाला वेरिएंट है, लेकिन अभी तक इसके गंभीर प्रभाव नहीं दिखे हैं। ट्रेसिंग और उपचार को तेज करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

क्लस्टर प्रबंधन के लिए दो प्रकार के क्लस्टर की योजना बनाई गई है। एक स्कूल, कॉलेज और हॉस्टल जैसी जगहों के लिए और दूसरा बेंगलुरु में अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स के लिए, जहां से मामले सामने आए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.