logo-image

हैकर्स ने ब्रिटिश सेना के यूट्यूब, ट्विटर अकाउंट पर क्रिप्टो स्कैम पोस्ट किए

हैकर्स ने ब्रिटिश सेना के यूट्यूब, ट्विटर अकाउंट पर क्रिप्टो स्कैम पोस्ट किए

Updated on: 04 Jul 2022, 06:00 PM

लंदन:

हैकर्स ने क्रिप्टोकरेंसी घोटाले को बढ़ावा देने के लिए ब्रिटिश सेना के ट्विटर और यूट्यूब अकाउंट्स में घुसपैठ करते हुए ब्रिटिश सेना के वीडियो को टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और पूर्व ट्विटर सीईओ जैक डोरसी की पुरानी लाइवस्ट्रीम के साथ बदल दिया।

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने रविवार देर रात एक ट्वीट में पुष्टि की है कि उन्हें सेना के ट्विटर और यूट्यूब अकाउंट्स के उल्लंघन की जानकारी थी और एक जांच चल रही थी।

मंत्रालय ने आगे पोस्ट किया, सेना सूचना सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेती है और इस मुद्दे को हल कर रही है। जब तक उनकी जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक आगे टिप्पणी करना अनुचित होगा।

बाद में दोनों सोशल मीडिया अकाउंट को बहाल कर दिया गया।

मंत्रालय ने सोमवार को कहा, सेना के ट्विटर और यूट्यूब अकाउंट में सेंधमारी जो आज पहले हुई थी, उसे सुलझा लिया गया है और जांच जारी है।

हैकर्स ने ब्रिटिश सेना के यूट्यूब चैनल में भी प्रवेश किया, इसके सभी वीडियो को हटा दिया, साथ ही कानूनी निवेश फर्म आर्क इन्वेस्ट के समान अपना नाम और प्रोफाइल पिक्च र बदल दिया।

हैकर्स ने ब्रिटिश सेना के वीडियो को डोरसी और मस्क की पुरानी लाइवस्ट्रीम की एक सीरीज के साथ बदल दिया।

एक ट्विटर प्रवक्ता ने बाद में कहा कि ब्रिटिश सेना के खाते को तब से बंद और सुरक्षित कर दिया गया है और खाताधारकों को अब पहुंच प्राप्त हो गई है और खाता बैक अप और चल रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.