logo-image

ओमिक्रॉन चिंता के बीच ऑस्ट्रेलियाई राज्य की रिपोर्ट में कोविड केस में उछाल दर्ज

ओमिक्रॉन चिंता के बीच ऑस्ट्रेलियाई राज्य की रिपोर्ट में कोविड केस में उछाल दर्ज

Updated on: 22 Dec 2021, 12:15 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के कोविड -19 संक्रमण के उपकेंद्र के रूप में न्यू साउथ वेल्स राज्य ने बुधवार को मामलों की रिकॉर्ड उच्च दैनिक वृद्धि दर्ज की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे में रात 8 बजे तक 3,763 नए कोविड मामले और दो मौतें दर्ज कीं। गहन देखभाल में 40 लोगों के साथ, कोविड के लिए अस्पताल में 300 से अधिक लोग भर्ती भी हो गए है।

रविवार को एनएसडब्ल्यू हेल्थ के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, नवंबर के अंत में पहले संक्रमण का पता चलने के बाद से राज्य में ओमिक्रॉन प्रकार के 313 कोविड मामलों की पुष्टि की गई है।

कोविड संचरण की निरंतर तेज वृद्धि के बावजूद, एनएसडब्ल्यू अब कुछ इनडोर स्थानों में मास्क अनिवार्यता, घनत्व और आगंतुक सीमा का अभ्यास नहीं कर रहा है। बिना टीकाकरण वाले लोगों को भी गैर-जरूरी स्थानों में प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी।

सिडनी विश्वविद्यालय के महामारी विज्ञानी प्रोफेसर एलेक्जेंड्रा मार्टिनियुक ने सिन्हुआ को बताया कि बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन (जिस पर हमें अभी भी अधिक डेटा की आवश्यकता है) के आधार पर, इनडोर मास्क पहनना और अच्छे संपर्क ट्रेसिंग को रखना बेहतर होगा।

जब स्वास्थ्य को प्राथमिकता के रूप में रखा जाता है, तो एक मजबूत अर्थव्यवस्था का अनुसरण होता है, मास्क और क्यूआर कोड चेक-इन से आर्थिक लाभ कम नहीं होना चाहिए, बल्कि उन्हें सुधारना चाहिए।

मार्टिनियुक ने कहा कि वर्तमान कोविड के आंकड़े 20 साल के बच्चों में सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं, और इस आयु वर्ग में वायरस के साथ अस्पताल में भर्ती होने की संभावना अधिक नहीं है।

कोविड प्रतिबंधों को बहाल करने की बढ़ती कॉल का जवाब देते हुए, एनएसडब्ल्यू प्रीमियर डोमिनिक पेरोटेट ने मंगलवार को स्वीकार किया कि मामलों में वृद्धि से, अधिक लोग अस्पताल में भर्ती होंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह इनडोर सेटिंग्स में अनिवार्य मास्क को फिर से शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं।

हम अपने राज्य के लोगों के साथ वयस्कों की तरह व्यवहार कर रहे हैं। अगर हमें समय-समय पर अपनी प्रतिक्रियाओं को तैयार करने की आवश्यकता होती है, तो हम करेंगे।

जब फेस मास्क की बात आती है, तो हम उन क्षेत्रों में फेस मास्क की सलाह देते हैं जहाँ आप सामाजिक रूप से दूरी नहीं बना सकते।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.