logo-image

ऑस्ट्रेलिया का कोविड उपरिकेंद्र सबसे घातक दिन देख रहा है

ऑस्ट्रेलिया का कोविड उपरिकेंद्र सबसे घातक दिन देख रहा है

Updated on: 03 Sep 2021, 09:05 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कोविड -19 प्रकोप के केंद्र न्यू साउथ वेल्स राज्य (एनएसडब्ल्यू) में शुक्रवार को 1,431 नए स्थानीय मामलों और 12 मौतों के रिकॉर्ड उच्च स्तर के साथ अपना सबसे घातक दिन देखा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना के 12 पीड़ितों में 30 साल की एक महिला और 70, 80 और 90 के दशक में 11 लोग थे, जिससे राज्य में कुल मरने वालों की संख्या 119 हो गई।

एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा कि राज्य में अगले दो हफ्तों में कोरोना मामलों की संख्या में चरम पर पहुंचने की संभावना है और आने वाले महीनों में अस्पताल में भर्ती होने की संभावना है।

जैसा कि मैंने पहले कहा है, मेरे पास सबसे अच्छी स्वास्थ्य सलाह यह है कि हम अगले पखवाड़े में मामलों के चरम पर पहुंचने की उम्मीद करते हैं।

बेरेजिकेलियन ने कहा, सितंबर और अक्टूबर सबसे चुनौतीपूर्ण होंगे क्योंकि हम अतिरिक्त अस्पतालों और आईसीयू अस्पतालों से निपटने जा रहे हैं।

वर्तमान में एनएसडब्ल्यू के अस्पतालों में कोविड-19 के 979 मरीज हैं, 160 गहन देखभाल में हैं, जिनमें से 63 को वेंटिलेशन की आवश्यकता है।

प्रीमियर ने कहा कि राज्य में किसी भी समय, आपके पास 500 और 600 आईसीयू बेड हैं लेकिन यह मांग के अतिप्रवाह की उम्मीद नहीं कर रहा है।

हम अपनी योजना में उपलब्ध हर एक बेड का उपयोग करने का इरादा नहीं रखते हैं, मैं इसे स्पष्ट कर दूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.