logo-image

Elon Musk का बड़ा ऐलान! अब 'X' पर बिना नंबर होगी ऑडियो और वीडियो कॉलिंग...

Video & audio calls coming to X: प्लेटफॉर्म X पर होगी ऑडियो और वीडियो कॉलिंग. कंपनी के बॉस एलन मस्क ने किया बड़ा एलान...

Updated on: 31 Aug 2023, 02:15 PM

नई दिल्ली:

Twitter पर होगी वीडियो कॉलिंग! माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X, जो पहले Twitter के तौर पर पहचाना जाता था, उसमे बड़े बदलाव का दौर जारी है. Elon Musk के कंपनी की कमान संभालने के बाद से ही, वेबसाइट और एप पर लगातार कई बड़े अपडेट देखने को मिले हैं. इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल 'X' के बॉस एलन मस्क ने यूजर्स के लिए माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर जा रही है. इसकी जानकारी खुद एलन मस्क ने X पर पोस्ट शेयर करते हुए दी...

एलन मस्क द्वारा शेयर किए हालिया पोस्ट के मुताबिक कंपनी अब X (ट्विटर) पर बहुत बड़ा बदलाव करने जा रही है. दरअसल अब यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर्स मिलने जा रहा है. एलन मस्क के हालिया पोस्ट के मुताबिक ये नया फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन, एपल आईफोन के साथ-साथ मैक यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा. इस फीचर्स की सबसे खासबात ये है कि आपको एक-दूजे को वीडियो कॉलिंग के लिए फोन नंबर की जरूरत नहीं होगी.  

 

एलन मस्क ने प्लेटफॉर्म पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर की जानकारी देते हुए बताया कि, इसकी खास बात ये है कि बिना फोन नंबर के ही यूजर्स एक-दूजे से ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के माध्यम से कनेक्ट कर सकते हैं. 

कब से कर पाएंगे इस्तेमाल?

भले ही यूजर्स को इस शानदार फीचर्स का इंतजार है, मगर संभव है कि आपको इसके इस्तेमाल के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. यानि अभी ये फीचर्स कब और कैसे आएगा ये कहना मुश्किल है. दरअसल बॉस एलन मस्क के इससे जुड़े हालिया पोस्ट में भी फिलहाल इस बात की इत्तला नहीं है कि, आम यूजर्स X (ट्विटर) पर इस फीचर्स को कबसे इस्तेमाल कर पाएंगे. उन्होंनं अपने पोस्ट में भी इससे जुड़े कोई जानकारी साझा नहीं की है. फिलहाल आमजन इसे लेकर काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं.