logo-image

दिल्ली सरकार ने कोविड प्रभावित परिवारों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की (लीड-1)

दिल्ली सरकार ने कोविड प्रभावित परिवारों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की (लीड-1)

Updated on: 06 Jul 2021, 11:30 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 महामारी से बुरी तरह प्रभावित परिवारों के लिए आर्थिक योजनाओं की घोषणा की।

एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, केजरीवाल ने कहा कि सरकार उन बच्चों को हर महीने 25 साल की उम्र तक 2,500 रुपये देगी, जिन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान अपने माता-पिता को खो दिया है।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि राज्य सरकार राष्ट्रीय राजधानी में प्रत्येक कोविड-19 पीड़ित परिवार को 50,000 रुपये प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार के अधिकारी उन सभी घरों का दौरा करेंगे, जिन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है और उनके परिजनों को चेक सौंपेंगे। केजरीवाल ने कहा, मैंने अधिकारियों को पीड़ित परिवारों के लिए परेशानी मुक्त मुआवजा सुनिश्चित करने और अनावश्यक कागजी कार्रवाई में शामिल नहीं होने का निर्देश दिया है।

कोई भी परिवार जो कुछ कागजात पेश करने में विफल रहता है, दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि कागजी कार्रवाई समय पर हो और मुआवजे का भुगतान किया जाए। साथ ही कोविड-19 महामारी के दौरान अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों की मदद के लिए हर महीने 2,500 रुपये प्रदान करने की योजना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.