logo-image

अर्जेटीना ने जी20 से महामारी के बीच सहयोग, एकजुटता बढ़ाने का किया अनुरोध

अर्जेटीना ने जी20 से महामारी के बीच सहयोग, एकजुटता बढ़ाने का किया अनुरोध

Updated on: 07 Sep 2021, 09:40 AM

ब्यूनस आयर्स:

अर्जेटीना की स्वास्थ्य मंत्री कार्ला विजोटी ने ग्रुप ऑफ ट्वेंटी (जी20) के सदस्यों से कोविड-19 महामारी के बीच अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और एकजुटता को मजबूत करने का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के बयान का हवाला देते हुए रोम, इटली में जी20 स्वास्थ्य मंत्रियों के एक सम्मेलन के दौरान विजोटी ने यह अपील की।

उन्होंने कम और मध्यम आय वाले देशों पर विशेष जोर देने के साथ, भविष्य की स्वास्थ्य आपात स्थितियों के लिए एक समन्वित और समान प्रतिक्रिया में तैयारियों और प्रबंधन को मजबूत करने के लिए कोविड -19 संकट को एक अवसर में बदलने की जरूरत पर बल दिया।

उन्होंने कहा, एक स्थायी, समावेशी रिकवरी के लिए, सभी देशों को अंतर्राष्ट्रीय एकजुटता, सहयोग और इक्विटी के सिद्धांतों के अनुरूप उपायों को लागू करना चाहिए और सभी लोगों के लिए कोविड -19 के खिलाफ टीके तक पहुंच सुनिश्चित करना चाहिए।

मंत्री ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के भीतर चल रही सुधार प्रक्रिया का समर्थन करने वाले जी20 के महत्व पर भी प्रकाश डाला, जिसका उद्देश्य वैश्विक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया के समन्वय को मजबूत और सुव्यवस्थित करना और अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य विनियमों के आवेदन में सुधार करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.