logo-image

एप्पल वॉच सीरीज 8 में बॉडी टेम्परेचर सेंसर होने की संभावना नहीं

एप्पल वॉच सीरीज 8 में बॉडी टेम्परेचर सेंसर होने की संभावना नहीं

Updated on: 11 Jan 2022, 05:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल वॉच 8 इस साल के अंत में आने की चर्चा है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शरीर के तापमान के साथ-साथ ब्लड शुगर को मापने के लिए उन्नत सेंसर इस साल की वॉच में नहीं आ सकते हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, मार्क गुरमन के पावर ऑन न्यूजलेटर के अनुसार, एप्पल वॉच सीरीज 8 में बॉडी टेम्परेचर सेंसर होने की संभावना नहीं है।

गुरमन ने लिखा, हालांकि, इनमें से किसी की भी जल्द उम्मीद न करें। इस साल के रोडमैप पर शरीर का तापमान था, लेकिन इसके बारे में बात करना हाल ही में धीमा हो गया है। ब्लडप्रैशर कम से कम दो से तीन साल दूर है, जबकि मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर ग्लूकोज की निगरानी दशक के उत्तरार्ध में बाद तक नहीं होती है।

कंपनी नॉन-इनवेसिव ब्लड ग्लूकोज मॉनिटरिंग ऑप्टिकल सेंसर के इस्तेमाल पर भी काम कर रही है। यह यूजर्स को उनके रक्त में ग्लूकोज के स्तर का पता लगाने के लिए एक नई विधि भी प्रदान करेगा।

एप्पल इस साल तीन नए एप्पल वॉच मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

2022 ऐप्पल वॉच लाइनअप में एप्पल वॉच सीरीज 8, दूसरी पीढ़ी के एप्पल वॉच एसई और एक नया एक्सट्रीम स्पोर्ट्स वर्जन शामिल होगा।

एप्पल वॉच एसई 2 मूल एसई मॉडल के अनुरूप होगा जिसे वर्ष 2020 में लॉन्च किया गया था।

मूल एप्पल वॉच एसई 2 में नियमित एप्पल वॉच मॉडल के समान डिजाइन हैं, लेकिन कुछ उन्नत सुविधाओं की कमी जैसे कि हमेशा ऑन डिस्प्ले, ब्लड ऑक्सीजन सेंसर और ईसीजी कार्यक्षमता है।

इसके अलावा, एप्पल स्पोर्ट्स एथलीटों के उद्देश्य से एक पूरी तरह से नई एप्पल वॉच की भी योजना बना रहा है। इसमें एक रगेडाइज्ड डिजाइन होगा जिसमें एक ऐसा मामला हो सकता है जो खरोंच, डेंट, फॉल्स और अधिक के लिए अधिक प्रतिरोधी हो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.