News Nation Logo

एप्पल आपूर्तिकर्ता फॉक्सकॉन ने ओहियो ईवी फैक्ट्री को 230 मिलियन डॉलर में खरीदा

एप्पल आपूर्तिकर्ता फॉक्सकॉन ने ओहियो ईवी फैक्ट्री को 230 मिलियन डॉलर में खरीदा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 11 Nov 2021, 04:00:01 PM
Apple upplier

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: कंपनियों ने घोषणा की है कि एप्पल के सबसे बड़ा मैन्युफैक्च रिंग पार्टनर फॉक्सकॉन ने ओहियो में लॉर्डस्टाउन मोटर्स व्हीकल असेंबली प्लांट को 230 मिलियन डॉलर में हासिल करने की योजना के साथ आगे बढ़ रहा है।

नकदी की तंगी से जूझ रहे इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप को पूंजी निवेश से कुछ राहत मिलेगी, जबकि साझेदारी फॉक्सकॉन को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक ट्रक बनाने की शुरुआत देती है। सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस खबर के टूटने के बाद लॉर्डस्टाउन के शेयरों में 13 फीसदी से अधिक की तेजी आई।

कंपनियों के एक बयान के अनुसार, फॉक्सकॉन ने सितंबर में समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद लगभग 6.90 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर लॉर्डस्टाउन मोटर्स से सीधे 50 मिलियन डॉलर का आम स्टॉक हासिल किया।

आगे बढ़ते हुए, फॉक्सकॉन 18 नवंबर तक 100 मिलियन डॉलर का डाउन पेमेंट करेगी, बाद में फरवरी और अप्रैल में 50 मिलियन डॉलर का भुगतान करेगी और अप्रैल के अंत से पहले अंतिम भुगतान करेगी।

एक बार सौदा आखिरकार बंद हो जाने के बाद, फॉक्सकॉन को 10.50 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर लॉर्डस्टाउन के अधिक शेयर खरीदने के लिए 1.7 मिलियन वारंट मिलेंगे।

फॉक्सकॉन लॉर्डस्टाउन मोटर्स के पहले उत्पाद, एंड्योरेंस नामक एक ऑल-इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक को इकट्ठा करने के लिए एक अनुबंध निर्माण समझौते को आगे बढ़ाने के लिए भी सहमत हुई है।

2017 में, फॉक्सकॉन ने विस्कॉन्सिन राज्य से वादा किया था कि वह वहां 20 मिलियन वर्ग फुट एलसीडी निर्माण सुविधा में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा और सब्सिडी में 2.85 बिलियन डॉलर के बदले राज्य में 13,000 नौकरियां पैदा करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 11 Nov 2021, 04:00:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो