logo-image

चिप की कमी के कारण एप्पल आपूर्तिकर्ता बीओई को आइफोन डिस्पले उत्पादन में परेशानी

चिप की कमी के कारण एप्पल आपूर्तिकर्ता बीओई को आइफोन डिस्पले उत्पादन में परेशानी

Updated on: 20 Feb 2022, 06:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल के ओएलईडी डिस्प्ले पैनल आपूर्तिकर्ता बीओई कथित तौर पर वैश्विक चिप की कमी के कारण अपने उत्पादन में कई समस्याओं से जूझ रहे हैं।

द एलेक के अनुसार, कमी इस महीने और अगले महीने उत्पादन को प्रभावित करेगी।

बीओई को एलएक्स सेमीकॉन से एप्पल के आईफोन डिस्प्ले पैनल के लिए डिस्प्ले ड्राइवर आईसी मिलता है। एलएक्स सेमीकॉन स्पष्ट रूप से बीओई से पहले एलजी डिस्प्ले को डिस्प्ले ड्राइवर आईसी की आपूर्ति कर रहा है। इससे बीओई के अगले महीने अपने ओएलईडी पैनल उत्पादन की मात्रा को 30 लाख यूनिट से घटाकर 20 लाख यूनिट करने की उम्मीद है।

उम्मीद की जा रही है कि 2022 की पहली छमाही के लिए एप्पल ने बीओई को आइफोन के लिए 1 करोड़ यूनिट ओएलईडी पैनल का ऑर्डर दिया है।

इसके अलावा, बीओई कथित तौर पर 2023 में आइफोन 15 लाइनअप के उच्च अंत मॉडल के लिए ओएलईडी एलटीपीओ डिस्प्ले के साथ एप्पल की आपूर्ति करेगा।

द एलेक के अनुसार, चीनी डिस्प्ले निर्माता अगले साल क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज को ओएलईडी एलटीपीओ पैनल का उत्पादन और आपूर्ति करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.