News Nation Logo

एप्पल ने नए मैकबुक प्रो के लिए फाइनल कट प्रो, लॉजिक प्रो को किया अपडेट

एप्पल ने नए मैकबुक प्रो के लिए फाइनल कट प्रो, लॉजिक प्रो को किया अपडेट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Oct 2021, 12:45:01 PM
Apple update

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

क्यूपर्टिनो (कैलिफोर्निया): एप्पल ने नए मैकबुक प्रो में एम 1 प्रो, मैक्स चिप्स की शक्ति के साथ-साथ प्रदर्शन का पूरा फायदा उठाने के लिए फाइनल कट प्रो और लॉजिक प्रो में नए अपडेट की घोषणा की है।

फाइनल कट प्रो 10.6 मौजूदा उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त अपडेट के रूप में उपलब्ध है और मैक ऐप स्टोर पर नए उपयोगकर्ताओं के लिए 27,900 रुपये में उपलब्ध है। मोशन 5.6 और कंप्रेशर 4.6 मौजूदा उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त अपडेट के रूप में उपलब्ध हैं, और मैक ऐप स्टोर पर नए उपयोगकर्ताओं के लिए 4,499 रुपये में उपलब्ध हैं। लॉजिक प्रो 10.7 सभी मौजूदा उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त अपडेट के रूप में उपलब्ध है, और मैक ऐप स्टोर पर नए उपयोगकर्ताओं के लिए 17,900 रुपये में उपलब्ध है।

वल्र्डवाइड प्रोडक्ट मार्केटिंग के ऐप्पल के उपाध्यक्ष बॉब बोरचर्स ने एक बयान में कहा, फाइनल कट प्रो और लॉजिक प्रो में शक्तिशाली नई सुविधाओं के संयोजन के साथ और सभी नए एम1 प्रो और एम1 मैक्स द्वारा संचालित मैकबुक प्रो के अभूतपूर्व प्रदर्शन के साथ, पेशेवर अपनी रचनात्मकता की सीमाओं को आगे बढ़ाने में सक्षम होंगे।

मैक उपयोगकर्ता फाइनल कट प्रो के नि:शुल्क परीक्षण के साथ-साथ लॉजिक प्रो के नि:शुल्क परीक्षण के लिए साइन अप कर सकते हैं।

लेटेस्ट फाइनल कट प्रो 10.6 अपडेट और एम1 प्रो और एम1 मैक्स का उपयोग करके, वीडियो संपादक अब पूर्ण रिजॉल्यूशन पर 8के प्रोरेस या कलर ग्रेड 8के एचडीआर वीडियो की सात स्ट्रीम तक चला सकते हैं।

यह एक नया ऑब्जेक्ट ट्रैकर भी पेश करता है जो स्वचालित रूप से चेहरों और वस्तुओं का पता लगाने के लिए मशीन लनिर्ंग का उपयोग करता है और किसी भी मैक पर सुंदर, सिनेमा-गुणवत्ता वाले शीर्षक और प्रभाव बनाने के लिए उनके मूवमेंट से मेल खाता है।

लॉजिक प्रो, एप्पल का प्रो म्यूजिक क्रिएशन सॉफ्टवेयर, अब स्थानिक ऑडियो संगीत को संलेखन के लिए उपकरणों के एक पूरे सेट के साथ आता है। किसी को भी एप्पल म्यूजि़क के लिए डॉल्बी एटमॉस में अपने गानों को मिक्स और एक्सपोर्ट करने की अनुमति देता है। अब, संगीतकार एम1 मैक्स के साथ बिल्कुल नए मैकबुक प्रो पर रिकॉडिर्ंग के लिए 3 गुना अधिक प्लग-इन का उपयोग कर सकते हैं।

फाइनल कट प्रो अब नई सुविधाओं के साथ आता है जो एडिटर्स को ट्रैक किए गए मोशन ग्राफिक्स बनाने और आईफोन 13 और आईफोन 13 प्रो पर रिकॉर्ड किए गए सिनेमैटिक मोड वीडियो को संपादित करने की अनुमति देता है। ऐप नए मैकबुक प्रो में एम1 प्रो और एम1 मैक्स द्वारा सक्षम प्रमुख प्रदर्शन लाभ का भी पूरा फायदा उठाता है। वीडियो एडिटर अब 8के प्रोरेस की सात स्ट्रीम पूर्ण रिजॉल्यूशन पर चला सकते हैं। 230 मिलियन पिक्सेल से अधिक और प्रोरेस वीडियो को पहले की तुलना में 5 गुणा से अधिक तेजी से निर्यात कर सकते हैं।

आईफोन 13 लाइनअप पर सिनेमैटिक मोड में रिकॉर्ड किए गए वीडियो को फाइनल कट प्रो और मोशन के साथ आसानी से संपादित किया जा सकता है, जिससे एडिटर्स को किसी भी शॉट के गहराई प्रभाव को समायोजित करने और समय के साथ इसे बदलने के लिए कीफ्रेम का उपयोग करने की क्षमता मिलती है।

अब मिक्सिंग और रेंडरिंग टूल के पूरे सेट के साथ, लॉजिक प्रो किसी को भी अपने गानों को एप्पल म्यूजिक के साथ संगत डोल्बी एटमोस म्यूजिक फाइल्स के रूप में लिखने की अनुमति देता है।

लॉजिक उपयोगकर्ताओं के पास अब 2,800 नए लूप, 50 नए किट और 120 नए पैच तक पहुंच है, जिनका वे अपने गीतों में उपयोग कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Oct 2021, 12:45:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.