logo-image

सितंबर 2022 तक बिना सिम कार्ड स्लॉट वाले आईफोन लॉन्च करेगा एप्पल : रिपोर्ट

सितंबर 2022 तक बिना सिम कार्ड स्लॉट वाले आईफोन लॉन्च करेगा एप्पल : रिपोर्ट

Updated on: 28 Dec 2021, 03:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर सितंबर 2022 तक बिना सिम स्लॉट के आईफोन मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है।

इस हफ्ते की शुरूआत में, ब्राजील की वेबसाइट ब्लॉग डीओ आईफोन ने दावा किया था कि 2023 में लॉन्च होने वाले आईफोन 15 प्रो मॉडल में फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट नहीं हो सकता है। हालाँकि, मैकरियूमर्स की एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल ने प्रमुख अमेरिकी वाहकों को सितंबर 2022 तक केवल ई-सिम स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी करने की सलाह दी है।

यह संभव है कि मूल रूप से अफवाह के रूप में कुछ आईफोन 15 मॉडल के बजाय एप्पल कुछ आईफोन 14 मॉडल से शुरू होने वाले फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट को हटा सकता है।

यह भी कहा गया है कि दो ईसिम कार्डो के लिए सपोर्ट होगा, जिससे डुयल सिम कार्यक्षमता सुनिश्चित होगी। सिम कार्ड स्लॉट को हटाने से वॉटर रेसिस्टेंस में और सुधार हो सकता है।

अगली फ्लैगशिप सीरीज, आईफोन 14 लाइन-अप, 2 टीबी तक की स्टोरेज के साथ आएगी।

एप्पल अगले साल के आईफोन के लिए क्यूएलसी फ्लैश स्टोरेज को अपनाएगा और नई स्टोरेज तकनीक के लिए इस क्षमता को 2 टीबी तक बढ़ा देगा।

एप्पल कथित तौर पर अगले साल आईफोन में 48 एमपी कैमरा लेंस जोड़ने की योजना बना रहा है, इसके बाद 2023 में एक पेरिस्कोप लेंस होगा।

अगले दो वर्षों में इन आईफोन कैमरा अपग्रेड से ताइवानी निर्माता लार्गन प्रिसिजन की बाजार हिस्सेदारी, राजस्व और लाभ को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। 48 एमपी कैमरा आईफोन 14 प्रो मॉडल तक सीमित होगा और वर्तमान में 4के से 8के वीडियो रिकॉर्डिग की अनुमति देगा।

8के वीडियो एप्पल के एआर/वीआर हेडसेट पर देखने के लिए उपयुक्त होंगे जो अगले साल लॉन्च हो सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.