logo-image

एप्पल ने हटाने योग्य की के साथ कीबोर्ड का किया पेटेंट

एप्पल ने हटाने योग्य की के साथ कीबोर्ड का किया पेटेंट

Updated on: 21 Aug 2021, 03:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में दायर एक नए पेटेंट से संकेत मिलता है कि एप्पल एक ऐसी रिमूवेबल की को बनाया है, जो भविष्य के मैकबुक के एक्सेसरीज का हिस्सा होगी।

गजीमो चाइना के अनुसार, यह डिस्प्ले के तेज नेविगेशन के लिए एक सटीक माउस के रूप में काम कर सकता है। उपयुक्त रूप से परिनियोजन योग्य की माउस कहा जाता है, पेटेंट फाइलिंग में की कैसी दिखेगी, यो मैकबुक में इसका संभावित प्रदर्शन हो सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मैकबुक के सामन दिखने वाले कैंची सिस्टम कीबोर्ड को नए डिजाइन में बनाया जाएगा, लेकिन इसके अलावा, इसमें एक हटाने योग्य की भी है जो प्रत्यक्ष से छिपी हुई है।

की में एंबेडेड एक स्थिति सेंसर होगा जिसे पीसी के लिए एक आरामदायक, पोर्टेबल और सटीक पॉइंटर इनपुट प्रदान करने के लिए एक पॉइंटिंग डिवाइस के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

यह नई तकनीक उपकरण ग्राफिक डिजाइन, कंप्यूटर की सहायता से डिजाइन और मॉडलिंग के साथ-साथ दस्तावेजों को संपादित करने जैसे सटीक कार्यों के लिए काम करेगा।

पेटेंट रिपोर्ट के अनुसार, नई की बैटरी से चलने वाली होगी, यह कीबोर्ड के किनारे की ओर स्थित होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.