logo-image

भारत में iPhone X का प्री-बुकिंग शुरू, जानें कीमत और फीचर्स

ऐपल ने अपनी 10वीं सालगिरह पर लोगों को आईफोन X का तोहफा दिया था। इस आईफोन की प्री-बुकिंग भारत में आज यानी 27 अक्टूबर से शुरू हो गई है। भारतीय बाजार में आईफोन X 3 नवंबर को आयेगा पर ग्राहक ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और अमेजन पर इसकी प्री-बुकिंग करा सकते हैं।

Updated on: 27 Oct 2017, 02:14 PM

नई दिल्ली:

ऐपल ने अपनी 10वीं सालगिरह पर लोगों को आईफोन X का तोहफा दिया था। इस आईफोन की प्री-बुकिंग भारत में आज यानी 27 अक्टूबर से शुरू हो गई है। भारतीय बाजार में आईफोन X 3 नवंबर को आयेगा पर ग्राहक ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और अमेजन पर इसकी प्री-बुकिंग करा सकते हैं।

आपको बता दें कि इस साल लॉन्च हुए 3 आईफोन में से यह इकलौता आईफोन है जिसमें OLED डिस्प्ले है। आईफोन X में 5.8 इंच का बिना बेजल वाला डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 1125x2436 पिक्सल है। कंपनी ने इसे सुपर रेटिना डिस्प्ले का नाम दिया है।

खास बात यह है कि अब तक के किसी भी आईफोन में आपको ऐसा डिस्प्ले देखने को नहीं मिला है।

आईफोन 7 और आईफोन 8 प्लस की तरह ही यह भी 64GB और 256GB वैरिएट्स के साथ उपलब्ध है। इसमें एप्पल फोन के साथ डिजाइन एक्सेसरीज जिसमें लेदर और सिलिकॉन केस भी मिलेगा। इनकी कीमत 3,500 से शुरू है।

यह भी पढ़ें: भारत में अगले तीन साल में होंडा के 6 नए मॉडल होंगे लॉन्च

इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। इसकी डिस्प्ले 5.8 इंच की है। इसमें फ्रंट कैमरा 7 मेगापिक्सल का है।

यूजर के डेटा को सुरक्षित रखने के लिए कंपनी ने फेस आईडी फीचर को फोन का हिस्सा बनाया है। यह फीचर अंधेरे में भी काम करेगा। फेस डेटा फोन में ही स्टोर रहेगा।

इस फोन के बॉडी में सिर्फ ग्लास और स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल हुआ है। इस फोन का फ्रंट और बैक पैनल ग्लास का है, जबकि बॉडी में स्टेनलेस स्टील की बनी है। आईफोन X में कोई होम बटन नहीं है। इसमें स्क्रीन पर नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप कर होम पर जा सकते हैं।

यही नहीं कंपनी इसके साथ कलर मैचिंग मैटेलिक फिनिशिंग में लाइटनिंग डॉक्स 4,700 रुपए में ऑफर कर रही है। आईफोन X दो स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इसके 64जीबी मॉडल की कीमत 89,000 रुपए और 256 जीबी मॉडल की कीमत 1,02,000 रुपए रखी गई है।

यह भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट ने शुरू की 'लूट ऑन मोबाइल्स' सेल, सभी ब्रांड्स पर मिल रही हॉट डील्स