logo-image

Apple के आईफोन-8 की लॉन्चिंग पर से उठा पर्दा, 12 सितंबर को मेगा इवेंट में होगा पेश

Apple के प्रेस इनवाइट्स से अब यह लगभग साफ हो चला है कि इसे इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल इस इवेंट में 3 अलग आईफोन उतारेगा।

Updated on: 02 Sep 2017, 05:37 AM

नई दिल्ली:

Apple 12 सितंबर को आईफोन-8 को लॉन्च कर सकता है जिसका लंबे समय से इंतजार हो रहा है। पहले यह उम्मीद की जा रही थी कि आईफोन-8 की लॉन्चिंग साल के आखिर तक खिंच सकती है।

हालांकि, Apple के प्रेस इनवाइट्स से अब यह लगभग साफ हो चला है कि इसे इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। एप्पल के 12 सिंतबर को होने वाले कार्यक्रम में ऐपल वॉच, ऐपल टीवी और आईओएस सॉफ्टवेयर में भी नए अपडेट से पर्दा हटाया जा सकता है।

ऐपल ने आईफोन लॉन्च के लिए कार्यक्रम कैलीफॉर्निया के स्टीव जॉब्स ऑडिटोरियम में ग्रैंड प्रोग्राम रखा है। यह खास इवेंट दोपहर 12 बजे (भारत के वक्त के हिसाब से रात करीब 10 बजे) शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: स्कोडा ने की 'ऑक्टाविया आरएस 230' कार लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल इस इवेंट में 3 अलग आईफोन उतारेगा। माना जा रहा है कि ऐपल के आईफोन-8 में एज-टु-एज डिस्प्ले और चेहरा पहचानने वाली टेक्नॉलजी होगी।

यही नहीं, इस बार आईफोन 8 का ड्यूअल कैमरा हॉरिजॉन्टल की जगह वर्टिकल हो सकता है। ऐपल इस इवेंट में LTE सेल्युलर चिप वाली नई ऐपल वॉच भी पेश कर सकती है। जानकारों के अनुसार, आईफोन 8 की कीमत 1000 डॉलर (करीब 64,000 रु) के आसपास रहेगी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ का हिस्सा टूटने से तीन लोगों की मौत, देखें तस्वीरों में