logo-image

वाई-फाई 7 में अपग्रेड किया जाएगा एप्पल आईफोन 16

वाई-फाई 7 में अपग्रेड किया जाएगा एप्पल आईफोन 16

Updated on: 19 Jun 2023, 06:00 PM

सैन फ्रांसिस्को:

आईफोन 16 को कथित तौर पर वाई-फाई 7 में अपग्रेड किया जाएगा ताकि इकोसिस्टम एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके और एप्पल के लिए लोकल नेटवर्क पर चलने वाले हार्डवेयर प्रोडक्ट्स को इंटिग्रेड करना आसान हो सके।

फिलहाल, आईफोन 14 स्मार्टफोन वाई-फाई 6 के साथ आता है।

एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने सोमवार को ट्वीट किया, एप्पल विजन प्रो के लिए अधिक कंपीटिटिव इकोसिस्टम बनाने के लिए हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन को अपग्रेड करेगा।

इकोसिस्टम विजन प्रो के लिए प्रमुख सक्सेस फैक्टर्स में से एक है, जिसमें अन्य ऐप्पल हार्डवेयर प्रोडक्ट्स के साथ इंटिग्रेशन शामिल है, और संबंधित मुख्य हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन वाई-फाई और यूडब्ल्यूबी हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाले आईफोन 15 में अल्ट्रा वाइडबैंड (यूडब्लूबी) का एक स्पेसिफिकेशन अपग्रेड देखने की संभावना होगी, जिसमें प्रोडक्शन प्रोसेस 16 एनएम से ज्यादा एडवांस 7 एनएम तक बढ़ रही है, जिससे आस-पास के इंटरैक्शन के लिए बेहतर परफॉर्मेस या कम बिजली की खपत की अनुमति मिलती है।

कुओ ने आगे कहा कि इकोसिस्टम एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए आईफोन 16 को वाई-फाई 7 में अपग्रेड किया जा सकता है और एप्पल के लिए समान लोकल नेटवर्क से जुड़े हार्डवेयर प्रोडक्ट्स को इंटीग्रेड करना आसान बना सकता है।

इस बीच, इस महीने की शुरूआत में, यह बताया गया था कि आईफोन 16 प्रो स्मार्टफोन में 6.27 इंच का डिस्प्ले होगा, जबकि आईफोन 16 प्रो मैक्स मॉडल 6.86 इंच के डिस्प्ले के साथ आएगा।

इससे पहले, यह अफवाह थी कि आईफोन 16 प्रो मैक्स पेरिस्कोप कैमरा पेश करने वाला एकमात्र आईफोन मॉडल होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.