News Nation Logo

एप्पल आईफोन 14 प्रो मॉडल की मांग उत्पादन से ज्यादा : Report

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Nov 2022, 07:18:40 PM
Apple

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

सैन फ्रांसिस्को:  

टेक दिग्गज एप्पल के आईफोन 14 प्रो मॉडल की मांग हैंडसेट के उत्पादन की क्षमता से अधिक हो गई है. एप्पल इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, निवेशकों के लिए एक नोट में, निवेश बैंक यूबीएस के विश्लेषक डेविड वोग्ट ने 30 देशों में आईफोन की उपलब्धता को ट्रैक करने वाली जानकारी का उपयोग करके एप्पल प्रो के स्मार्टफोन की प्रो रेंज के लिए प्रतीक्षा समय की जांच की. रिपोर्ट के मुताबिक, यूएस में आईफोन14 प्रो और आईफोन14 प्रो मैक्स का वेटिंग टाइम पांच से 25 दिनों तक बढ़ गया है.

यूबीएस ने चीन में मौजूदा लॉकडाउन से पहले डेटा एकत्र किया था, जिससे उत्पादन प्रभावित हो सकता था. एप्पल आपूर्ति सीरीज को चीन में फॉक्सकॉन कारखाने के श्रमिकों के ताजा कोविड-19 मामलों से घबराहट के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ा. झेंग्झौ शहर में स्थित कारखाना नई आईफोन 14 सीरीज का उत्पादन करता है. हेनान प्रांत की राजधानी स्थित कारखाने में लगभग 3,00,000 कर्मचारी कार्यरत हैं.

यह घटनाक्रम आने वाले महीनों में एप्पल के प्रमुख उपकरणों के उत्पादन को धीमा कर सकता है. प्रसिद्ध एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि वैश्विक आई फोन उत्पादन क्षमता का 10 प्रतिशत से अधिक प्रभावित है, क्योंकि फॉक्सकॉन के झेंग्झौ कारखाने ने अचानक बिना किसी चेतावनी के बंद-लूप उत्पादन में प्रवेश किया.

First Published : 06 Nov 2022, 07:18:40 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.