News Nation Logo

एप्पल अब अक्टूबर में आईपैड ओएस 16 कर सकता है लॉन्च

एप्पल अब अक्टूबर में आईपैड ओएस 16 कर सकता है लॉन्च

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Aug 2022, 02:55:01 PM
Apple Ipad

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:   टेक दिग्गज एप्पल अक्टूबर तक आईपैड ओएस 16 के लॉन्च में देरी करने की योजना बना रहा है, यह दर्शाता है कि आईपैड सॉफ्टवेयर सितंबर में आईओएस 16 के साथ लॉन्च नहीं होगा जैसा कि आमतौर पर होता है।

मैकरियमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल आईपैड के लिए स्टेज मैनेजर नामक एक नई मल्टीटास्किंग सुविधा विकसित कर रहा है, जिसमें ब्लूमबर्ग का हवाला देते हुए अधिक मैक-जैसे मल्टी-विंडो मल्टीटास्किंग अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया विकल्प है।

आईपैड ओएस 16 के विलंबित लॉन्च को आंशिक रूप से स्टेज मैनेजर के कार्यान्वयन के कारण कहा जाता है, क्योंकि एप्पल अभी भी बग्स पर काम कर रहा है। देरी से लॉन्च होने से एप्पल आईओएस 16 को खत्म करने के लिए अधिक समय दे सकेगा और फिर कंपनी आईपैड ओएस 16 पर काम करने के लिए शिफ्ट हो सकती है।

स्टेज मैनेजर एम1 आईपैड प्रो और आईपैड एयर मॉडल तक सीमित है और यह पुराने आईपैड्स पर उपलब्ध नहीं है, जिससे कुछ विवाद हुआ है। एप्पल का कहना है कि पुराने आईपैड पर स्वीकार्य मल्टीटास्किंग अनुभव प्रदान करना असंभव है।

चूंकि एप्पल ने 2019 में आईपैडओएस को अपने स्वयं के ऑपरेटिंग सिस्टम में विभाजित कर दिया था, इसलिए आईपैडओएस रिलीज को बड़े पैमाने पर आईओएस रिलीज से जोड़ा गया है, जिसमें आईफोन और आईपैड के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट एक साथ लॉन्च किए गए हैं।

आईपैडओएस 16 का विलंबित लॉन्च एप्पल की मानक रिलीज योजनाओं से एक प्रस्थान को चिह्न्ति करेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्टूबर में आईपैडओएस 16 पेश करने का मतलब है कि सॉफ्टवेयर को नए आईपैड्स के करीब लॉन्च करने का समय आ जाएगा।

टेक दिग्गज एम2 चिप के साथ आईपैड प्रो का एक नया एम2 वर्जन विकसित कर रहा है और एक एंट्री-लेवल आईपैड जिसमें यूएसबी-सी पोर्ट है, दोनों के इस साल के अंत में शुरू होने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Aug 2022, 02:55:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.