News Nation Logo

ऐप्पल ने होमपॉड सॉफ्टवेयर 15.1.1 पॉडकास्ट बग फिक्स के साथ किया जारी

ऐप्पल ने होमपॉड सॉफ्टवेयर 15.1.1 पॉडकास्ट बग फिक्स के साथ किया जारी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Nov 2021, 03:50:01 PM
Apple HomePod

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:   क्यूपर्टिनो आधारित टेक दिग्गज ऐप्पल ने होमपॉड के लिए डिजाइन किया गया एक नया 15.1.1 सॉ़फ्टवेयर अपडेट पेश किया है।

एप्पल के रिलीज नोट्स के अनुसार, अपडेट एक ऐसी समस्या का समाधान करता है जिसके कारण पॉडकास्ट होमपॉड और होमपॉड मिनी पर चलने में विफल हो सकता है।

एप्पल के स्मार्ट स्पीकर अपने आप अपडेट हो जाएंगे, लेकिन यूजर्स इसे मैन्युअली कर सकते हैं।

मैन्युअल होमपॉड सॉ़फ्टवेयर अपडेट करने के लिए, होम ऐप खोलें और फिर स्क्रीन के ऊपरी-बाएँ कोने में होम आइकन पर टैप करें। परिणामी पॉप-अप विंडो से होम सेटिंग्स चुनें। फिर सॉफ्टवेयर अपडेट चुनें। एप्पल की सहायता वेबसाइट में अधिक विवरण दिया गया है।

होमपोड 15.1.1, 15.1 अपडेट जारी होने के एक हफ्ते बाद आया है। एक अद्यतन जिसने होमपॉड में दोषरहित ऑडियो और डॉल्बी एटमॉस स्थानिक ऑडियो समर्थन जोड़ा है।

एप्पल ने हाल ही में आईओएस और आईपैड 15.1 जारी किया, जो आईओएस 15 ऑपरेटिंग सिस्टम का पहला बड़ा अपडेट था। इसे सितंबर 2021 में जारी किया गया था।

आईओएस 15.1 में शेयरप्ले शामिल है, जिसे उपयोगकर्ताओं को अपने दोस्तों और परिवार को कॉल करने और फिल्में और टीवी देखने या संगीत सुनने के साथ बातचीत करने की अनुमति देने के लिए डिजाइन किया गया है। आईओएस 15.1 में आईफोन 13 प्रो मॉडल के कैमरा विकल्पों में कुछ सुधार भी शामिल हैं।

आईओएस 15.1 में प्रोरेस वीडियो कैप्चर भी उपलब्ध है, इसलिए उपयोगकर्ता आईफोन 13 प्रो पर 128 जीबी मॉडल पर 30 एफपीएस/1080 पी पर या 256 जीबी मॉडल और उससे ऊपर के 4 के पर बेहतर गुणवत्ता वाले वीडियो को कैप्चर कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Nov 2021, 03:50:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.