logo-image

एप्पल सप्लायर टीएसएमसी जल्द ही 3एनएम चिप्स का उत्पादन शुरू करेगा

एप्पल सप्लायर टीएसएमसी जल्द ही 3एनएम चिप्स का उत्पादन शुरू करेगा

Updated on: 27 Dec 2022, 12:05 PM

तेपई:

एप्पल की मुख्य चिप आपूर्तिकर्ता ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्च रिंग कंपनी (टीएसएमसी) आने वाले दिनों में मैक, आईफोन और अन्य एप्पल उपकरणों की अगली पीढ़ियों के लिए अपनी 3-नैनोमीटर चिप प्रक्रिया का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करेगी।

एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, टीएसएमसी गुरुवार को दक्षिणी ताइवान साइंस पार्क में फैब 18 समारोह (एसटीएसपी) आयोजित करेगा और फैब्रिकेशन प्लांट में 3-नैनोमीटर चिप उत्पादन का विस्तार करने की योजना का भी खुलासा करेगा।

एप्पल वर्तमान में अपने आईफोन 14 प्रो मॉडल में टीएसएमसी से 4-नैनोमीटर चिप्स का उपयोग करता है, जो कि ए16 बायोनिक चिप है।

टीएसएमसी ने दिसंबर 2021 में दक्षिणी ताइवान में अपने फैब 18 में 3-नैनोमीटर प्रक्रिया का परीक्षण शुरू किया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जून में एक अफवाह में दावा किया गया था कि आईफोन निर्माता कुछ मैक में अपने एम2 प्रो चिप में नई चिप प्रक्रिया का उपयोग कर सकता है, जो अगले साल शिप होगी।

सितंबर में, यह बताया गया था कि मैक के लिए तकनीकी दिग्गज की आगामी एम3 चिप और आईफोन 15 प्रो मॉडल के लिए ए17 चिप अगले साल टीएमएससी की बढ़ी हुई 3एनएम प्रक्रिया जिसे एन3ई के रूप में जाना जाता है, उसके आधार पर निर्मित किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.