logo-image

थर्ड-पार्टी ऐप्स के लिए सिंकिंग समस्याओं वाले आईक्लाउड बग को एप्पल ने किया ठीक

थर्ड-पार्टी ऐप्स के लिए सिंकिंग समस्याओं वाले आईक्लाउड बग को एप्पल ने किया ठीक

Updated on: 27 Jan 2022, 06:35 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेक दिग्गज एपल ने आईक्लाउड सर्वर की चल रही एक समस्या को ठीक कर लिया है, जिसके कारण कुछ ऐसे ऐप हैं, जिन्होंने आईक्लाउड सपोर्ट को ठीक से सिंक करने में विफल कर दिया था।

एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, यह बग नवंबर से ही बना हुआ है, और ऐप डेवलपर समस्या के समाधान के लिए एप्पल के प्रयासों की कमी से परेशान हो रहे थे।

आईक्लाउड मुद्दों वाले ऐप्स के उपयोगकर्ता 503 एरर संदेश देख रहे थे जैसे एचटीटीपी स्थिति कोड 503 के साथ अनुरोध विफल, लेकिन कई डेवलपर्स ने पुष्टि की है कि एरर संदेश पिछले कुछ दिनों में चले गए हैं।

ट्वीटबोट डेवलपर पॉल हद्दाद ने कहा कि उन्हें पिछले कुछ दिनों में मूल रूप से 0 आईक्लाउड सिंक रिपोर्ट मिली है और आईक्लाउड समस्याओं के बारे में लिखने वाले क्रेग ग्रैनेल ने कहा कि वह अब क्लाउड बैटरी या ट्रांसलोडर ऐप के साथ मुद्दों को नहीं देख रहे हैं।

ऐसा प्रतीत होता है कि आईक्लाउड सिंकिंग बग नवंबर के अंत या दिसंबर की शुरूआत में किसी समय पेश किया गया था और यह डेवलपर्स के लिए एक बड़ा सिरदर्द था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आईक्लाउड सिंकिंग समस्याओं का सामना करने वाले ऐप यूजर्स को यह नहीं पता है कि यह एप्पल के अंत में एक समस्या है, जिससे डेवलपर्स को दोषी ठहराया जा सकता है।

कुछ ऐप डेवलपर्स ने अपने ऐप में आईक्लाउड स्टेटस डैशबोर्ड बनाने तक का काम किया ताकि अंतिम यूजर्स को इस बात का बेहतर अंदाजा हो सके कि आईक्लाउड के काम करने के तरीके में कोई समस्या थी।

जबकि अधिकांश डेवलपर्स ने कहा है कि सिंकिंग समस्या को काफी हद तक हल कर लिया गया है, फिर भी चल रही समस्याओं के बारे में कुछ शिकायतें हैं, इसलिए एप्पल के पास काम करने के लिए कुछ किंक हो सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.