logo-image

एप्पल ने कर्मचारियों से 1 फरवरी से कार्यालय लौटने को कहा

एप्पल ने कर्मचारियों से 1 फरवरी से कार्यालय लौटने को कहा

Updated on: 19 Nov 2021, 04:05 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने 1 फरवरी, 2022 को दुनिया भर में अपने कर्मचारियों के लिए कार्यालय में वापसी की तारीख के रूप में निर्धारित किया है, क्योंकि तकनीकी दिग्गज 2022 में एक हाइब्रिड कार्यस्थल की तैयारी कर रहे हैं।

द इंफॉर्मेशन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल कर्मचारियों को हर साल चार सप्ताह तक घर से काम करने देगा।

सीईओ टिम कुक द्वारा कर्मचारियों को भेजे गए एक आंतरिक ज्ञापन का जिक्र करते हुए, रिपोर्ट में गुरुवार देर रात कहा गया कि एप्पल चाहता है कि कर्मचारी हाइब्रिड वर्क पायलट शुरू करने के लिए 1 फरवरी को कार्यालयों में वापस आएं, जिसके तहत कर्मचारी एक या सप्ताह में दो दिन के लिए कार्यालय से बाहर काम करेंगे।

कर्मचारी सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को कार्यालय आएंगे और वे बुधवार और शुक्रवार को घर से काम कर सकेंगे।

मेमो के अनुसार, कुछ कर्मचारियों को सप्ताह में चार या पांच दिन कार्यालय में आने के लिए कहा जा सकता है, यदि उनकी भूमिकाओं के लिए कार्यालय में अधिक समय की आवश्यकता होती है।

एप्पल ने पहले कम से कम जनवरी 2022 तक कार्यालय में वापसी में देरी की थी, क्योंकि अमेरिका ने कोविड-19 के डेल्टा संस्करण के मामलों में वृद्धि देखी थी।

आईफोन निर्माता ने अगस्त में कहा था कि कर्मचारियों को व्यक्तिगत रूप से काम पर लौटने से पहले एक महीने का नोटिस मिलेगा।

जून में, एप्पल के सीईओ ने कहा था कि कर्मचारियों को सितंबर की शुरुआत में सप्ताह में तीन दिन कार्यालयों में लौटने की आवश्यकता होगी। उस तारीख को फिर अक्टूबर और फिर 2022 की शुरुआत में स्थानांतरित कर दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.