logo-image

एप्पल कार के प्रोजेक्ट हेड डॉउग फील्ड फोर्ड में होंगे शामिल

एप्पल कार के प्रोजेक्ट हेड डॉउग फील्ड फोर्ड में होंगे शामिल

Updated on: 09 Sep 2021, 11:45 AM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल के इलेक्ट्रिक कार प्रोजेक्ट के मौजूदा प्रमुख डॉउग फील्ड फोर्ड में शामिल होने जा रहे हैं।

फोर्ड ने फील्ड को कंपनी के मुख्य उन्नत प्रौद्योगिकी और एम्बेडेड सिस्टम अधिकारी के रूप में नामित किया।

फील्ड एप्पल के फोर्ड में शामिल हुए, जहां उन्होंने वीपी, स्पेशल प्रोजेक्ट्स के रूप में कार्य किया। इससे पहले, वह टेस्ला में इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे और वह फोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ जिम फार्ले को रिपोर्ट करेंगे।

फार्ले ने एक बयान में कहा,डॉउग फील्ड दुनिया के सबसे सम्मानित इंजीनियरिंग और उत्पाद डिजाइन नेताओं में से एक है और ऐप्पल, टेस्ला और सेगवे सहित ऑटो, तकनीक और गतिशीलता में सफल उत्पादों के पीछे एक प्रेरक शक्ति रहे है।

फील्ड फोर्ड के एंबेडेड सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर संगठन का नेतृत्व करेगे, जिसमें वर्तमान में वाहन नियंत्रण, उद्यम कनेक्टिविटी, विशेषताएं, एकीकरण और सत्यापन, आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र प्लेटफॉर्म, ड्राइवर सहायता प्रौद्योगिकी और डिजिटल इंजीनियरिंग उपकरण शामिल हैं।

ऐप्पल ने हाल ही में दो पूर्व मर्सिडीज इंजीनियरों को वाहनों के बड़े पैमाने पर उत्पादन, स्टीयरिंग, डायनेमिक्स, सॉफ्टवेयर और परियोजना प्रबंधन में अनुभव के साथ काम किया है।

ये इंजीनियर अब एप्पल के स्पेशल प्रोजेक्ट्स ग्रुप में उत्पाद डिजाइन इंजीनियर के रूप में काम कर रहे हैं, जिसे संभवत: एप्पल कार प्रोजेक्ट के लिए रखा गया है।

विश्वसनीय एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने पहले दावा किया था कि एप्पल कार की लॉन्चिंग 2025-2027 तक होने की संभावना नहीं है।

एक शोध नोट में, कुओ ने कहा कि ऐप्पल कार विनिदेशरें को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है, यह कहते हुए कि अगर वाहन के लॉन्च की समय सीमा को 2028 या उसके बाद भी आगे बढ़ाया जा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.