logo-image

एप्पल ने पूर्व-मर्सिडीज इंजीनियरों को एप्पल कार टीम में तैनात किया : रिपोर्ट

एप्पल ने पूर्व-मर्सिडीज इंजीनियरों को एप्पल कार टीम में तैनात किया : रिपोर्ट

Updated on: 04 Sep 2021, 06:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने कथित तौर पर मर्सिडीज के दो पूर्व इंजीनियरों को काम पर रखा है, जिन्हें वाहनों के बड़े पैमाने पर उत्पादन, स्टीयरिंग, डायनेमिक्स, सॉफ्टवेयर और परियोजना प्रबंधन का अनुभव है।

मैकर्यूमर्स के अनुसार, ये इंजीनियर अब एप्पल के स्पेशल प्रोजेक्ट्स ग्रुप में प्रोडक्ट डिजाइन इंजीनियर के रूप में काम कर रहे हैं। उन्हें संभवत: एप्पल कार के लिए काम पर रखा गया है।

मर्सिडीज ने पहले ही एप्पल के साथ काम किया है, क्योंकि यह कारप्ले और एप्पल म्यूजिक फीचर्स को अपनी रेंज में जोड़ता है।

विश्वसनीय एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने पहले दावा किया था कि एप्पल कार की लॉन्चिंग 2025-2027 तक होने की संभावना नहीं है।

कुओ ने एक रिसर्च नोट में कहा कि एप्पल कार विनिर्देर्शो को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। अगर वाहन के लॉन्च की समय सीमा को 2028 या उसके बाद भी आगे बढ़ाया जाए, तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा।

कुओ ने एप्पल कार के साथ तीन मुख्य मुद्दों का हवाला दिया : लॉन्च समय के बारे में अनिश्चितता, आपूर्तिकर्ता और वाहन के विनिर्देशों के बारे में अनिश्चितता, और ईवी व सेल्फ-ड्राइविंग कार बाजार में एप्पल की प्रतिस्पर्धात्मकता के बारे में अनिश्चितता।

आने वाले अपेल कैन में आई-ट्रैकिंग जैसी इन-केबिन एआई क्षमताओं के साथ ए12 बायोनिक प्रोसेसर पर आधारित सी1 चिप का उपयोग किए जाने की उम्मीद है।

एप्पल को ऑटोमोटिव प्रक्रियाओं के लिए क्षमता के साथ एक चिप फाउंड्री की जरूरत होगी, जो सैमसंग या टीएसएमसी को एप्पल आपूर्ति कर सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.